नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जीरो मोटरसाइकिल्स ने घोषणा की है कि वह 2012 मॉडल की करीब 200 से ज्यादा मोटरसाइकिल्स को रिकॉल किया है। कंपनी ने यह रिकॉल बाइक्स के बैटरी पैक में आ रही खराबी के कारण किया है। बैटरी पैक हाउसिंग के दौरान रगड़ता है और पाउच में नमी के कारण भीतर संभावित विद्युत शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकता है। इसकी वजह से आग भी लग सकती है।

जीरो ने अपने ग्राहकों को इस बात की चेतावनी दी है कि वह इन खराब हुए मॉडल्स को ना तो चार्ज करें और ना ही चलाएं। प्रभावी ग्राहकों को जीरो ने चेतावनी देने के साथ उन्हें बाइक्स को ठीक करने का विकल्प भी दिया है, जिसमें कंपनी ने फाइनेंशियल ट्रेड-असिस्टम प्रोग्राम के तहत जीरो मोटरसाइकिल के नए मॉडल्स को पेश भी कर रही है। कंपनी यह रिकॉल अप्रैल महीने के अंत से शुरू करेगी और इससे जीरो को काफी मह्तवपूर्ण राशि की लागत आएगी।

जीरो मोटरसाइकिल्स अमेरिका की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी है। यह कंपनी 2006 में शुरू हुई थी। इन दिनों कंपनी ने अपने नए मॉडल्स को हाल ही में लॉन्च और अपने पूरे 2018 रेंज को अपग्रेड किया है। जीरो ने यूरोप में अपने इलेक्ट्रिक एडवेंचर मोटरसाइकिल को हाल ही मे लॉन्च किया है और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कर्टिस के लिए अमेरिका में कॉन्फेडेरेट मोटर्स के साथ हाथ मिलाया है। जीरो की बाजार में 100 फीसद इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में जीरो S, SR, FXS, जीरो DS, DSR और FX मॉडल्स शामिल हैं। 

Posted By: Ankit Dubey