Move to Jagran APP

रॉयल एनफील्ड के बादशाहत को चुनौती! Yezdi एडवेंचर बाइक 13 जनवरी को होगी पेश

Upcoming Bike Yezdi Roadking एडवेंचर टूरर बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर कई बार वायरल हो चुकी है। लोगों का कहना है कि यह मोटरसाइकिल दिखने में रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 11:41 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 11:39 AM (IST)
रॉयल एनफील्ड के बादशाहत को चुनौती! Yezdi एडवेंचर बाइक 13 जनवरी को होगी पेश
Yezdi Roadking ADV मोटरसाइकिल बाइक 13 जनवरी को होगी पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yezdi ने पहले ही इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने प्रोडक्शन को फिर से शुरू करने की बात की थी, जिसके बाद इस एडवेंचर बाइक के फैंस इसको देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी है Yezdi एडवेंचर बाइक के दीवाने तो, आपको लिए खुशखबरी है। Yezdi Roadking ADV को आधिकारिक तौर पर अगले साल 2022 में 13 जनवरी को पेश किया जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि इस बाइक को लॉन्च होने के बाद इसका सीधा और कड़ा मुकाबला रॉयल एनफील्ड के ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन से हो सकती है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर दिखा Yezdi का शानदार लुक

Yezdi Roadking एडवेंचर टूरर बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर कई बार वायरल हो चुकी है। सोशल मीडिया पर शेयर तस्वीर को देख लोगों का कहना है कि यह मोटरसाइकिल दिखने में रॉयल एनफील्ड की ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी है।

एडवेंचर बाइक के तर्ज पर मिल सकता है ये सुविधा

Yezdi Roadking एक एडवेंचर बाइक है, जिसे ऑफ-रोड बाइक के लिहाज से तैयार किया जा रहा है। अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो इसे भारत में एडवेंचर बाइकिंग के बढ़ते क्रेज को देखते हुए इसमें लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन, स्प्लिट सीट्स, हाई-राइज़ सीटिंग और एक मजबूत बिल्ड मिल सकता है।

इंजन

रोडकिंग एडीवी के इंजन की बात करें तो, इसके बारे में अधिकारिक जानकारी 13 जनवरी 2022 को मिल सकती है, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इसमें 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग किया जा सकता है, जो 30.64bhp और 32.74Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

80 के दशक में इसका क्रेज चरम पर

भारत में Yezdi बाइक्स 1960 के दशक के अंत में बाजार में आई थी, इसे लोग मोटरसाइकिल का बादशाह कहते थे, वहीं 80 के दशक आते आते इस बाइक का क्रज इतना बढ़ गया था कि अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में बड़े-बड़े कलाकारों द्वारा इन बाइक्स को देखा गया है। 1990 दशक के अंत तक इसका प्रोडक्शन होता रहा। Yezdi रेंज‌ एक ऐसी वर्सेटाइल बाइक रही, जिसमें रोडकिंग, क्लासिक, CL II, मोनार्क आदि जैसी बाइक्स शामिल हुआ करती थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.