नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New Yezdi Motorcycle Spotted:  प्रसिद्व क्लासिक लीजेंड्स मोटरसाइकिल ब्रांडों को पुनर्जीवित करने की दिशा में लगातार काम कर रही है। कंपनी उन सभी मॉडल्स को एक बार फिर से बाजार में लाना चाहती है, जो कई वर्षों से निष्क्रिय हैं। हालांकि कंपनी द्वारा जावा ब्रांड के जरिए दो मोटरसाइकिलो की लांचिंग पहले ही हो चुकी है। जिसके बाद अब कंपनी BSA और Yezdi ब्रांडों को पुनर्जीवित करने की योजना बना रही है। जानकारी के लिए बता दें, बीएसए ब्रांड यूके जैसे निर्यात बाजारों पर ध्यान केंद्रित करेगी। जबकि Yezdi को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

ADV बाइक पर काम कर रही कंपनी

Yezdi ब्रांड के तहत मोटरसाइकिलें इस साल की शुरुआत में मार्च में पहली बार टेस्टिंग पर नजर आई थी। जिसे लेकर कहा जाता है, कि यह आगामी Yezdi Roadking का है। वहीं एक बार फिर से वही परीक्षण खच्चर अब मोटर वाहन उत्साही श्रेया पाटिल और अभिजीत पाटिल द्वारा मुंबई-पुणे राजमार्ग पर देखा गया है। यहां खास बात यह रही कि रोडकिंग मोटरसाइकिल के साथ एक और टेस्ट म्यूल देखा गया है। जो एक ADV मोटरसाइकिल की तरह दिखती है।

Yezdi ADV कुछ इस रह आई नजर

रॉयल एनफील्ड हिमालयन की प्रतिद्वंद्वी नई Yezdi ADV मोटरसाइकिल में स्पोक व्हील, बड़ा फ्रंट व्हील, वाइड रियर टायर, गोल हेडलैंप, ईंधन टैंक के पास ऑफ-रोड एक्सेसरीज़, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, डुअल एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक आदि दिए गए हैं। दूसरी ओर रोडकिंग टेस्ट म्यूल, स्क्रैम्बलर की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। बाइक आगे और पीछे एलईडी लाइटिंग, एक डिजिटल कंसोल और रेकेड टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस को भी स्पोर्ट कर सकती है। 

इसके अन्य फीचर्स में ट्विन ब्लैक गैस शॉक एब्जॉर्बर, स्पोक व्हील्स और सर्कुलर शेप्ड रियर व्यू मिरर शामिल हो सकते हैं। जैसा कि इसके सेगमेंट में अन्य स्क्रैम्बलर्स पर देखा गया है, नए जावा मॉडल को अधिक बेहतर बनाने के लिए लंबा सेट हैंडलबार और रियर सेट फुटपेग भी मिल सकता है। वहीं इसके रंग विकल्पों में ग्रे, मैरून, ब्लैक शामिल हो सकते हैं।

इंजन पर रिपोर्ट

फिलहाल नई Yezdi बाइक इंजन और प्लेटफॉर्म को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अनुमान है, कि आगामी Yezdi मोटरसाइकिलों को उसी इंजन द्वारा संचालित किया जा सकता है जो Jawa मोटरसाइकिलों के साथ उपलब्ध है।  इसमें भी 300cc सिंगल सिलेंडर यूनिट के रूप में उपलब्ध होगी। वहीं यह एक बड़े 334cc इंजन से भी लैस हो सकती है। जो पेराक को शक्ति देता है।

Edited By: Bhavana