नई दिल्ली: यामाहा इंडिया ने देश में अपनी स्पोर्ट्स बाइक YZF-R3 की 1155 यूनिट्स को रिकॉल किया है। दरअसल बाइक के फ्यूल टैंक और पॉवर स्विच में आई खराबी के चलते कंपनी को रिकॉल का फ़ैसला लेना पड़ा।

इस रिकॉल पर यामाहा इंडिया ने कहा की एक जिम्मेदार उत्पादक होने के नाते हम डिफेक्टिव पार्ट्स को रिप्लेस कर देंगे और इसके लिए ग्राहक से कोई भी शुल्क नहीं लिया जायेगा। ग्राहक यामाहा डीलरशिप जाकर यह काम करा सकते हैं। यामाहा एक रिकॉल अभियान के तहत रिकॉल की गई बाइक्स को फ्री में ठीक करेगी।

YZF-R3 के इंजन की बात करें तो इसमें 321cc का 2 सिलिंडर, 4 स्ट्रोक, 4 वाल्व इंजन लगा है। इस इंजन से 42PS की पॉवर और 29.6Nm का टार्क मिलता है। बाइक में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। यामाहा YZF-R3 केवल 2 कलर्स में उपलब्ध है। इसके अलावा बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर भी दिया है जिसमें आपको कई तरह की डिटेल्स मिलेंगी। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 3.26 लाख रुपये है।

यामाहा की YZF-R3 एक स्पोर्ट्स बाइक है। अपनी बढ़िया परफॉरमेंस और स्पोर्टी लुक्स की वजह से यह बाइक ग्राहकों को पसंदीदा बाइक है।

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप