Move to Jagran APP

Yamaha R1 राइडर हुआ गिरफ्तार, बेंगलुरू में भर रहा था 299 kmph की रफ्तार, बाइक सीज

Yamaha R1 के एक राइडर ने बेंगलुरू के एक फ्लाईओवर पर 1000 cc मोटरसाइकिल के साथ 300 kmph की रफ्तार भरी जिसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:05 AM (IST)
Yamaha R1 राइडर हुआ गिरफ्तार, बेंगलुरू में भर रहा था 299 kmph की रफ्तार, बाइक सीज
Yamaha R1 राइडर हुआ गिरफ्तार, बेंगलुरू में भर रहा था 299 kmph की रफ्तार, बाइक सीज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कार या टू-व्हीलर में टॉप स्पीड भरने का प्रलोभन किसी को भी परेशानी में डाल सकता है। यदि नहीं, तो टॉप स्पीड भरते हुए ट्रैफिक उल्लंघन का वीडियो साझा करोगे तो निश्चित रूप से परेशानी में आ जाओगे। हाल ही में, एक बाइकर ने इस सच्चाई को सामने ला दिया है और अब इसे कठिन तरीके से महसूस भी कर रहा है। बाइकर ने बेंगलुरू के एक फ्लाईओवर पर 1000 cc मोटरसाइकिल की सवारी करते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया है। वीडियो में देखी गई Yamaha R1 बाइक है, जिसे 10 किलोमीटर लंबे चार लेन वाले इलेक्ट्रॉनिक सिटी एलिवेटेड एक्सप्रेसवे पर ओवर स्पीड पर चलाया गया है। यह ई-सिटी फ्लाईओवर नाम से जाना जाता है।

loksabha election banner

बाइकर को अपेक्षाकृत पतले टू-लेन सेक्शन पर कई अन्य वाहनों और दोपहिया वाहनों पर खतरनाक हाई-स्पीड में भी देखा जा सकता है। यहां तक कि उसने 200 kmph से अधिक की स्पीड से आगे निकलते देखा जा सकता है। इसके इस एक्शन ने कई अन्य लोगों के जीवन को काफी खतरे में डाल दिया था।

वीडियो को बाइकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, जिसे बाद में इसे प्राइवेट बना दिया गया। यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब रिकॉर्ड किया गया था, लेकिन वीडियो ने शहर की कानून प्रवर्तन एजेंसियों का ध्यान आकर्षित किया है। शहर की अपराध शाखा ने सबसे पहले मुनियप्पा नाम का बाइकर को पहचानने और गिरफ्तार करने के साथ-साथ मोटरसाइकिल को जब्त करने के लिए तेजी से काम किया।

अपडेट को साझा करने के लिए बेंगलुरू शहर के ज्वाइंट पुलिस कमिशनर (अपराध) संदीप पाटिल ने ट्विटर पर कहा, "इस वीडियो ने राइडर द्वारा वायरल किया.. ई-सिटी फ्लाईओवर पर लगभग 300 किमी प्रति घंटे की खतरनाक स्पीड से जा रहा है और अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डाल रहा है। CCB ने राइडर और जब्त बाइक यामाहा 1000 सीसी का पता लगाया और ट्रैफिक पुलिस के हवाले कर दिया।"

बेंगलुरू ट्रैफिक पुलिस ने भी अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो - 'ड्राइव सेफ' एक टिप्पणी के साथ साझा किया है। अभी यह पता नहीं चला है कि बाइकर किस तरह के आरोपों का सामना करेगा। हालांकि, यह जानना दिलचस्प होगा कि बाइकर की इस लापरवाह स्पीड के चलते क्या सजा मिलेगी, खासकर जब शहर कोविड-19 महामारी के चल रहे संकट के कारण सख्त लॉकडाउन देख रहा हो। किसी भी तरह, बाइकर ने निश्चित रूप से इस लापरवाही का सबक मिलेगा। इससे भी बुरी बात यह है कि बाइकर ने इसे सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर ओवरस्पीडिंग की है, जबकि राइडर्स को इस तरह की रफ्तार भरने की अनुमति सिर्फ रेसिंग ट्रैक पर ही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.