Move to Jagran APP

क्या Yamaha लॉन्च करेगी MT-15 आधारित एडवेंचर बाइक?

Yamaha इन दिनों अपनी छोटी क्षमता वाली ADV बाइक पर काम कर रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 05:01 PM (IST)
क्या Yamaha लॉन्च करेगी MT-15 आधारित एडवेंचर बाइक?
क्या Yamaha लॉन्च करेगी MT-15 आधारित एडवेंचर बाइक?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस तरह की अफवाहें जरूर सामने आ रही हैं कि Yamaha इन दिनों अपनी छोटी क्षमता वाली ADV बाइक पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अफनी MT-15 पर बेस्ड बाइक पर काम कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कंपनी Tracer रेंज पर काम कर रही है जो Yamaha के स्पोर्ट टूअरिंग लाइनअप में आते हैं और ये MT-09 पर बेस्ड होगी। इस ये अफवाहें सच हुई तो ये मोटरसाइकिल Yamaha की सबसे छोटी ADV बाइक होगी, जिसे इस साल नवंबर में होने वाली EICMA शो में पेश किया जा सकता है।

loksabha election banner

Cxrider द्वारा किया गया यह रेंडर इंटरनेशनल-स्पेक MT-15 और Tracer दोनों से प्रेरणा लेता है। इसमें मस्कुलर Tracer जैसे टैंक एक्सटेंशन और हेडलैंप के साथ लंबी यात्रा वाले सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके अलावा हैंडलबार में नकल गार्ड भी है और रियर में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हालांकि, बाइक के डिस्प्लेसमेंट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और रिपोर्ट्स के मुताबिक ये या तो 125 cc या फिर 150 cc मोटरसाइकिल हो सकती है। सबसे मजेदार बात कि Honda ने 125 cc ADV कॉन्सेप्ट से पिछले साल पर्दा उठाया था जो कि छोटी क्षमता वाले ADV सेगमेंट में डेब्यू था। रोम में Honda के आए एंड डी सेंटर द्वारा बाताया गया कि ये शुरुआती राइडर्स के लिए थी।

हमारा मानना है कि इस साल EICMA में यामाहा अपनी 125 cc ADV के प्रोडक्शन वर्जन को भी पेश कर सकती है। जबकि Honda का कॉन्सेप्ट एख ऑफ-रोड सेंट्रिक ADV है, हम नहीं जानते कि यामाहा किस तरह का दृष्टिकोण रखेगा। हालांकि, अगर यामाहा 125 cc इंजन लगाती है, तो यूरोपीय बाजार में बाइक की उपलब्धता को सीमित कर देगी और यह वास्तव में साउंड बिजनेंस की समझ में नहीं होगा।

Yamaha अगर MT-15 पर बेस्ड 150 cc इंजन वाली ADV बनाता है तो इसे साउथ ईस्ट और लेटिन अमेरिका में बेचा जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन बाइक्स की ऐसे बाजारों में भारी डिमांड है।

Source: tmcblog.com

यह भी पढ़ें:

नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेलमेट

इस दिन लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 85 kmph की स्पीड और 156 km

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.