नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha मोटर इंडिया ग्रुप (YMIG) के प्रबंधन के वरिष्ठ सदस्यों ने राज्य में कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने की दिशा में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों को सपोर्ट करने के लिए गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के जिला मजिस्ट्रेट सुहास लालिनाकेरे यतिराज को 25 लाख रुपये का चेक भेंट किया है। इस मौके पर यामाहा मैनेजमेंट से सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजीव पॉल और वाइस प्रेसिडेंट विमल रैना उपस्थित रहे। 25 लाख की यह राशि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दिए हैं।

इससे पहले 9 मई को कंपनी ने बताया था कि इसके तीनों कारखानों कांचीपुरम (तमिलनाडु), सुरजपुर (उत्त प्रदेश) एवं फरीदाबाद (हरियाणा), चेन्नई के कॉर्पोरेट ऑफिस और देशभर के एरिया ऑफिस के सभी व्हाइट कॉलर व ब्लू कॉलर स्थायी कर्मचारियों एवं कुछ ट्रेनी कर्मचारियों ने इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार के सहयोग के लिए 61.5 लाख रुपये दान किया था। इसमें से 25-25 लाख रुपये की राशि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जन राहत कोष में तथा बाकी 11.5 लाख रुपये की राशि पीएम केयर्स फंड में दान की गई थी।

Hero ग्रुप कर रही 100 करोड़ रुपये की मदद

टू-व्हीलर इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी Hero Motocorp के Hero Group ने कोविड-19 राहत के लिए 100 करोड़ रुपये का वादा किया है। इस राशि का आधा 50 करोड़ रुपये पीएम-केयर फंड में योगदान के रूप में दिया गया और शेष 50 करोड़ अन्य राहत प्रयासों में खर्च किए जाएंगे। इसमें शहरी इलाकों में मोडिफाइड मोटरसाइकिल और टू-व्हीलर देना, मास्क बांटना, सैनिटाइजर, ग्लॉव्स और 100 वेंटिलेटर्स बनाने के अलावा दैनिक आधार पर काम करने वाले कर्मचारियों को 15,000 भोजन वितरित करना शामिल हैं, जिसमें फंसे हुए मजदूरों के अलावा बेघर परिवार शामिल हैं।

Hero MotoCorp ने पूरे भारत में 60 कस्टम-निर्मित दोपहिया एम्बुलेंस दान किए हैं। ये टू-व्हीलर्स एम्बुलेंस पहले रिस्पांडर्स के रूप में कार्य करेंगी और देश में संबंधित अधिकारियों को सौंप दी जाएंगी। ये उपयोगितावादी मोबाइल एंबुलेंस ग्रामीण और दूरदराज क्षेत्रों में मरीजों तक पहुंचने और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में ले जाने के लिए उपयोगी होगी। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस