नई दिल्ली, (एएनआई)। भारत समेत दुनिया भर में लोग हेल्थ को प्राथमिकता दे रहे हैं और इसे देखते हुए ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री भी अब सामने आ रही है और ऐसे प्रोडक्ट मार्केट में पेश कर रही है जो लोगों के लिए आवागमन का एक बेहतर साधन भी साबित होंगे साथ ही साथ उनकी हेल्थ को भी सुधारने का काम करेंगे। बता दें कि माउन्टेन बाइकिंग एक तेजी से पॉपुलर होता हुआ स्पोर्ट है जिसे ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है जो रोमांच के शौकीनों के लिए तैयार की गई है।

माउन्टेन बाइकिंग के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए Yamaha ने मोटरसाइकिल और इलेक्ट्रिक बाइक बनाने की अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल करते हुए एक इलेक्ट्रिक माउन्टेन साइकिल तैयार की है। स्वास्थ्य को अब लोग पहले से कहीं ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं नतीजतन माउन्टेन बाइक कंपनी के लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट साबित हो सकता है।

माउंटेन बाइकिंग रोमांच के शौकीनों को लंबे समय से आकर्षित करता रहा है। इस स्पोर्ट्स की मदद से राइडर खुद को फिट तो रख ही सकता है साथ ही साथ प्रकृति को भी अनुभव कर सकता है। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फ़ैल रही है और लोग लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं ऐसे में खुद को फिट रखना लोगों के लिए बेहद जरूरी होता जा रहा है।

यामाहा मोटर के कजूहीरो ने बताया कि "पुराने मॉडल को ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था वहीं नये मॉडल को कहीं ज्यादा बेहतरीन अनुभव प्राप्त करने के लिए तैयार किया गया है। इस मॉडल के फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इसमें रियर और फ्रंट सस्पेंशन दिया जाएगा जो राइडर को कहीं ज्यादा स्पोर्टी एक्सपीरियंस देगा।

"कजूहीरो ने ने ये भी बताया कि नई इलेक्ट्रिक माउन्टेन साइकिल को शोकेस करने के लिए एक आउटडोर इवेंट भी आयोजित किया जाएगा जिसमें लोगों को इस साइकिल को चलाने का अनुभव लेने का मौक़ा मिलेगा जिससे वो इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में जान पाएं।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021