नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। यामाहा और गोगोरो ने अपने दूसरे को-डेवलप्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha EMF को ग्लोबली पेश कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक बेहद ही शानदार है और कंपनी इसे जल्द लॉन्च करने के लिए तैयार है। आइये आपको बताते हैं इस ई-स्कूटर की स्पेसिफिकेशन से लेकर रेंज तक की सारी डिटेल्स।

3 कलर वेरिएंट में पेश

ईएमएफ ई स्कूटर दिखने में यामाहा की किसी भी दोपहिया जैसा नहीं है, जिसे हमने पहले कभी देखा है। यह देखने में आधुनिक और स्टाइलिश दिखता है। ताइवान में रिटेल के लिए पेश किए जाने के लिए तैयार, नए यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन रंग विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें डार्क ब्लैक, डार्क ग्रीन और लाइट ब्लू रंग में शामिल है।

फीचर्स-स्कूटर न केवल आधुनिक दिखता है, बल्कि इसका अवांट-गार्डे डिज़ाइन समान रूप से आधुनिक उपकरणों से लैस है। यामाहा ईएमएफ की विशेषताओं की सूची में स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप, आफ्टरबर्नर-स्टाइल वाली दोहरी एलईडी टेल लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्लोरबोर्ड के बीच में स्टोरेज स्पेस और आधिकारिक यामाहा ऐप के माध्यम से उपलब्ध विभिन्न कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं।

पॉवर और रेंज- यामाहा ईएमएफ इलेक्ट्रिक स्कूटर मिड-माउंटेड मोटर से लैस है, जो 3,000 आरपीएम पर 10 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 2,500 आरपीएम पर 26 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Yamaha का दावा है कि ये स्कूटर सिर्फ 3.5 सेकेंड में 50 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक Yamaha EMF की टॉप-स्पीड का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह कहा गया है कि यह 100 किमी/घंटा के आसपास हो सकती है। कंपनी ने रेंज से जुड़ी हुई जानकारी अभी तक नहीं दी है। इसे लॉन्चिंग के दौरान बताया जाएगा।

कब होगी भारत में लॉन्च

इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में लॉन्च करने की बात की जाए तो, बता दें कि कंपनी अभी तक इससे जुड़ी हुई कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी भारत में इस ई-स्कूटर को नहीं लाएगी, कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी कुछ समय में Yamaha E01 और EC-05 को यहां लॉन्च कर सकती है।

Edited By: Atul Yadav