नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Xiaomi स्मार्टफोन निर्माता के रूप में सबसे आगे रही है और यह दुनियाभर में अब लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स के रूप में अपनी उपस्थिति मजूबत करने जा रही है। कंपनी ने इस साल करीब 44 से ज्यादा प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं और ये स्मार्टफोन लाइनअप में नहीं हैं। ऐसे में कंपनी ने अपना दूसरा प्रोडक्ट Mi HIMO इलेक्ट्रिक साइकिल T1 पेश की है जिसे अब चीन में कंपनी द्वारा क्राउड फंड किया जा रहा है। फिलहाल साइकिल की कीमत 2,999 यूआन (करीब Rs 31 हजार) है और इसकी डिलीवरी 4 जून से चीन में शुरू कर दी जाएगी।

कंपनी का कहना है कि Xiaomi HIMO Electric Bicycle T1 एक पेटेंटेड डिजाइन पर आधारित है और इसमें ऐसे पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है जो फायर-रेसिसटेंड मैटेरियल्स और पेंट पर बेस्ड होते हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें हाई-सेंसिटिव डिजिटल डिस्प्ले दी गई है जो कि लाइट्स पर बेस्ड है। हेडलाइट की बात करें तो कंपनी का कहना है कि यह HIMO इंग्लिश लोगो एलिमेंट से लिया गया है और यह 18,000cd ब्राइटनेस तक ऑफर करता है। कंपनी का कहना है कि यह हेडलाइट हाई बीम पर 15 मीटर और लो बीम पर 5 मीटर तक की दूरी तय करता है।

कंपनी ने इसमें 350W ब्रशलेस पेरामैनेंट मैग्नेट मोटर दी है जो कि हाई-एंड परफॉर्मेंस देती है। इसके अलावा इसमें 90mm का चौड़ा टायर 8mm थिक हाई-एलास्टिक रबर दी गई है। आगे और पीछे डुअल ब्रेक सिस्टम दिया गया है। फ्रंट में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक और रियर में सुरक्षित और टिकाऊ ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। यह बाइक एक वन-टच स्टार्ट बटन के साथ आती है और इसमें मल्टी-फंक्शन कॉम्बिनेशन स्विच और एक टच बटन दिया गया है। बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें 14,000mAh की बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज पर 120 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है।

Xiaomi ने इसमें 350W ब्रशलेस पर्मानेंट मैग्नेट मोटर दी है जो कि हाई-एंट परफॉर्मेंस देती है। 48V के साथ Himo T1 में छोटा 7 A कंट्रोलर दिया गया है जो 350W को जोड़ता है। 48V बैटरी के साथ यह 14Ah की पावर के साथ आती है और यह 672 Wh की एनर्जी से पैक है, जो कि 60 km की रेंज के लिए काफी बेहतर है।

यह भी पढ़ें:

Honda Activa का 6G अवतार जल्द हो सकता है लॉन्च, राइडिंग अनुभव में होगा सुधार

Hero Xpulse 200 और 200T एडवेंचर मोटरसाइकिल अगले महीने होगी लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप