Move to Jagran APP

World's Expensive Number Plate: करीब 76 करोड़ में बेची गई दुनिया की दूसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट, मोबाइल फोन नंबर के लिए लगी 6 करोड़ रुपये की बोली

इस नंबर प्लेट के अलावा दुबई में चैरिटी नीलामी में सिंगल और डबल-डिजिट के वाहन प्लेटों के अलावा कई फैंसी मोबाइल फोन नंबर भी उपलब्ध थे। बताते चलें कि इस कार्यक्रम में 056 999 9999 जैसे मोबाइल फोन नंबर को 6 करोड़ रुपये तक की राशि में बेचा गया।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 01:39 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 10:05 AM (IST)
World's Expensive Number Plate: करीब 76 करोड़ में बेची गई दुनिया की दूसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट, मोबाइल फोन नंबर के लिए लगी 6 करोड़ रुपये की बोली
38million aed में बेची गई नंबर प्लेट की तस्वीर.

दुबई, वर्ल्ड न्यूज।। World's Second Most expensive Number Plate: दुनिया में सबसे महंगी नंबर प्लेट को लेकर कई बार चर्चा का बाजार गर्म रहता है। एक बार फिर ऐसे ही खास सिंगल डिजिट नंबर प्लेट AA9 के लिए बोली लगाई गई। जिसमें बोलीदाताओं ने इसे खरीदकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले की आप पूछे बता दें, इस नंबर प्लेट AA9 को 38million aed यूएई दिरहम यानी करीब 76 करोड़ रुपये में खरीदा गया है।

loksabha election banner

इस नंबर प्लेट के अलावा दुबई में चैरिटी नीलामी में सिंगल और डबल-डिजिट के वाहन प्लेटों के अलावा कई फैंसी मोबाइल फोन नंबर भी उपलब्ध थे। दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन, मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ग्लोबल इनिशिएटिव्स (MBRII) ने दुबई में सड़क और परिवहन प्राधिकरण की साझेदारी से इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

बताते चलें कि, इस कार्यक्रम में 056 999 9999 जैसे मोबाइल फोन नंबर को 6 करोड़ रुपये तक की राशि में बेचा गया। इस आयोजन में नीलाम हुए मोबाइल फोन नंबर और नंबर प्लेट से जमा राशि को रमजान के पवित्र महीने के दौरान 30 देशों के व्यक्तियों और परिवारों के लिए भोजन पार्सल उपलब्ध कराने की दिशा में इस्तेमाल किया जाएगा।वहीं नीलामी शुरू होने से पहले दो दानदाताओं ने कुल 5,50,000 Dh दान में दिए। इसके तहत केवल 10 दिनों में 185,000 दाताओं से अब तक Dh100 मिलियन जुटाए गए हैं। 

इस चैरिटी ऑक्शन में चार प्रमुख दान चैनलों के लिए चैरिटी नीलामी प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं। कंपनियां और जनता अभी भी अभियान की वेबसाइट http://www.100millionmeals.ae के माध्यम से दान कर सकती हैं। वहीं दुबई इस्लामिक बैंक (AE08 0240 0015 2097 7815 201) के माध्यम से नामित बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा वेबसाइट पर लिस्ट यूएई नंबर  (Du or Etisalat) पर एसएमएस कर सकते हैं। वहीं टोल फ्री नंबर 8004999 पर अभियान करके कॉल सेंटर से संपर्क कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.