Move to Jagran APP

ये हैं दुनिया की सबसे तेज बाइक और कीमत 35 करोड़ रुपये

स बाइक में 8.3 लीटर V-10 SRT VIPER इंजन लगा है, जो 500Hp की पावर और 712 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 09:43 AM (IST)
ये हैं दुनिया की सबसे तेज बाइक और कीमत 35 करोड़ रुपये
ये हैं दुनिया की सबसे तेज बाइक और कीमत 35 करोड़ रुपये

नई दिल्ली (जागरण ऑटो)। वैसे तो दुनियाभर में एक से बढ़कर एक सुपरबाइक्स मौजूद हैं लेकिन आज जिस बाइक के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी कीमत और पावर के बारे में जानकर आप दंग रह जायेंगे जी हां हम बात कर रहे हैं Dodge Tomahawk बाइक के बारे में।

loksabha election banner

दुनिया की सबसे पावरफुल सुपरबाइक
Dodge Tomahawk को दुनिया की सबसे पावरफुल सुपरबाइक कहा जाता है और इसके पीछे कई कारण भी हैं। इस बाइक में 8.3 लीटर V-10 SRT VIPER इंजन लगा है, जो 500Hp की पावर और 712 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Dodge Tomahawk में 4 पहिये, दो आगे और दो पीछे हैं। इस बाइक की टॉप स्पीड 672 किलोमीटर प्रति घंटा है। आपको बता दें कि अभी तक दुनिया में इससे फास्ट बाइक नहीं बनी है। Dodge Tomahawk सुपरबाइक महज 1.5 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस सुपरबाइक की कीमत 35 करोड़ से ज्यादा है।

महंगी बाइक की लिस्ट में ये भी हैं शामिल

हार्ले-डेविडसन
कीमत करीब 6.37 करोड़ रुपये

हार्ले-डेविडसन की इस बाइक को जैक आर्मस्ट्रांग ने डिज़ाइन किया है। इस बाइक को साल 2010 में सबसे पहले अमेरिका के कैलिफॉर्निया में पेश किया गया था। इस बाइक में सबसे खास इसका पेंट स्कीम है जिसमें करीब 3 लाख डॉलर रुपये खर्च हुए हैं। यह बाइक भी सबसे महंगी बाइक सूची में शामिल है।

अल्ट्रा रेयर पॉर्कुपाइन
कीमत करीब: 4.77 करोड़ रुपये

इस बाइक को सिर्फ "राष्ट्रीय मोटरसाइकिल संग्रहालय" से खरीदा जा सकता है। ज्यादा तेज और महंगे होने के चलते इस बाइक को संग्रहालय में रखा गया है। यह बाइक भी सबसे महंगी बाइक की सूची में शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.