Move to Jagran APP

रतन टाटा की कार का नंबर इस्तेमाल करने वाली महिला काे पुलिस ने पकड़ा, जानें क्या है पूरा मामला

फिलहाल कार को ड्राइव करने वाली महिला के नाम को खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इतना कहा जा रहा है कि वह किसी कंपनी की डायरेक्टर है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से स्कैन करने के बाद इस कार पर कई नियमों का उल्लंघनों करने का भी पता चला है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 01:17 PM (IST)
रतन टाटा की कार का नंबर इस्तेमाल करने वाली महिला काे पुलिस ने पकड़ा, जानें क्या है पूरा मामला
रतन टाटा की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मुंबई पुलिस ने दिलीप छाबड़िया और उनके सहयोगियों को हाल ही में 100 करोड़ के घोटाले के चलते गिरफ्तार किया है। जिसके बाद अब एक बार फिर से धोखाधड़ी को लेकर पुलिस ने BMW कार को जब्त कर लिया है। दरअसल, बीएसडब्ल्यू पर मालिक द्वारा फर्जी नंबर प्लेट को  इस्तेमाल किया गया। जिसे ट्रैक करके बीएमडब्ल्यू को जब्त कर लिया गया है।

loksabha election banner

यहां दिलचस्प बात यह रही कि इस जाली नंबर प्लेट पर किसी आम आदमी का नहीं बल्कि रतन टाटा का नंबर मौजूद है। वहीं वाहन को चलाने वाली भी महिला है। पुलिस ने जब महिला को पकड़ा तो उसने बताया कि उसे खुद भी नहीं पता कि नंबर प्लेट पर छपी संख्या रतन टाटा की है। वहीं पुलिस के मुताबिक रतन टाटा को कुछ चालान मिले है, जो इस बीएमडब्ल्यू द्वारा किए गए थे।

फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर पर शिकायत मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस पूरे मामले का पता जब चला जब मुंबई पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज का उपयोग करके कार को ट्रैक किया। फिलहाल कार को ड्राइव करने वाली महिला के नाम को खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि वह किसी कंपनी की डायरेक्टर है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से स्कैन करने के बाद इस कार पर कई नियमों का उल्लंघनों करने का भी पता लगाया।

मुंबई पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जिसमें महिला को 420 के तहत धोखाधड़ी और भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम के 465 के तहत जालसाजी मुख्य है। पुलिस इस मामले की जांच करेगी कि क्या यह टैक्स से बचने के लिए किसी तरह का रैकेट है या नहीं । यह पूरा मामला तब उजागर हुआ जब महिला की कार ने ट्रैफिक नियम तोडा और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कार के मालिक के पास ई-चालान भेजा। चूंकि कार का नंबर रतन टाटा के नाम पर रजिस्टर्ड था तो ई-जुर्माने का चालान भी रतन टाटा के पते पर पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.