नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्टार्टअप कंपनी WAYV ने रात में साइकिल चलाने वालों की रोड सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट बाइक लाइट को पेश किया है जो हारनेस (कवच) और हेलमेट एडाप्टर के रूप में पहनी जाती है। अक्सर जो लोग रात के समय में साइकिलिंग करते हैं और किसी तरह की लाइट न होने पर सड़क दुर्घटना के शिकार बन जाते हैं, इन्हीं दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वियरिंग बाइक लाइट को बनाया गया है, जिससे भारी वाहन चालक साइकिलिस्टों को रात में आसानी से पहचान सकें।

क्या है इसमें खास?

WAYV ने बाजार में कई सारे प्रोडक्ट्स बनाए हैं जिसमें एक हारनेस (कवच) लाइट, जिसे साइकिल चालक या तो खुद पहन सकते हैं या फिर बैगपैक में फिट कर सकते हैं। कंपनी ने इसमें लगभग 200 से ज्यादा LED लाइट्स का इस्तेमाल किया है, जो राइडर को कम रोशनी में भी विजिबल बना देती है। इस गियर के फ्रंट और रियर में लगे इंडीकेटर अन्य वाहन चालकों को पैदल चलने वाले यात्रियों को आसानी से सूचना दे सकते हैं कि वह किस तरफ मुड़ने वाला है। इसके अलावा इसमें एक्स शेप टेल लाइट डिजाइन किसी भी मौसम में साइकलिस्ट को मैक्सिमम विजिविलिटी प्रदान करता है।

पेश किया WAYV हेलमेट एडाप्टर:

WAYV हेलमेट अडेप्टर भी कंपनी ने पेश किया है जिसके दोनों तरफ चमकदार LED लाइट्स इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इसे लगभग सभी हेलमेट में आसानी से फिट कर सकते हैं। इसके अलावा एक वायरलेस रिमोट भी है जिसे साइकिल के हैंडलबार पर फिट किया जा सकता है और इसमें दिए गए लिवर के जरिए हेलमेट और हारनेस दोनों के LED इंडीकेटर्स को कंट्रोल किया जा सकता है। साइकिल गियर खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके अलावा कंपनी ने इनके लिए एक खास एप भी पेश किया है जो बैटरी लेवल और नोटिफिकेशन के जरिए यूजर के स्मार्टफोन पर भेजेगी।

यह भी पढ़ें

Bajaj Pulsar 180F नए कलर थीम के साथ हुई लॉन्च, मगर नहीं दिया यह जरूरी फीचर

फरवरी महीने में यात्री वाहनों की बिक्री घटी, FADA ने बताई बड़ी वजह

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप