Move to Jagran APP

Volvo S60 से उठा पर्दा, जानें बुकिंग और लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

Volvo S60 को 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है जो 187 बीएचपी की पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ स्टैंडर्ड रूप में आठ-स्पीड गियरट्रॉनिक एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 08:08 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 09:24 AM (IST)
Volvo S60 से उठा पर्दा, जानें बुकिंग और लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
वोल्वो S60 पोलस्टार की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने भारत में लंबे समय से कोई नया वाहन लॉन्च नहीं किया है। जिस पर कंपनी ने विचार करते हुए नई पीढ़ी की S60 सेडान को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। बताते चलें कि कंपनी की इस लोकप्रिय सेडान को पिछले साल जून में बंद कर दिया गया था जिसकी तीसरी पीढ़ी को अब पेश कर दिया गया है। S60 कंपनी की एंट्री लेवल सेडान है, जिसकी बुकिंग जनवरी 2021 से शुरू होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

डिजाइन में मिलेंगे ये बदलाव: S60 के डिजाइन की बात करें तो यह आपको XC60 के डिजाइन की याद दिलाता है। हालांकि यह अपने पुराने मॉडल्स की तुलना में ज्यादा फीचर्स से लैस है। नई वोल्वो S60 को पूरी तरह से नया डिज़ाइन टेंट मिलता है। यह थोर के हैम्मर से प्रेरित एलईडी डीआरएलएस के साथ स्लिक एलईडी हेडलैम्प्स, नया हेक्सागोनल ग्रिल, एक नया फ्रंट बम्पर, बोनट पर प्रमुख राइज्स से लैस है। इसके साथ ही इस सेडान में नई सी-आकार की स्प्लिट टेल लाइट्स एलईडी सिग्रन्नेचर हस्ताक्षर के साथ, नए रियर बम्पर और ट्विन एग्जॉस्ट पोर्ट को शामिल किया गया है।

XC60 से मेल खाता इंटीरियर: नई वोल्वो S60 के कैबिन की बात करें तो यह भी XC60 से इंस्पायर है, इसके सेंटर में बड़ा नौ-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है, जो वर्टिकल एयर-कॉन वेंट्स द्वारा फ्लैंक किया जाता है। डैशबोर्ड पर सॉफ्ट-टच मैटेरियल के उपयोग के साथ एक मेटालिक ट्रिम ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलता है। S60 में पूरी तरह से डिजिटल 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, पैनोरमिक सनरूफ, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, बोवर्स और विल्किंस साउंड सिस्टम भी मिलते हैं।

फीचर्स का रखा जाएगा खास ध्यान: वोल्वो S60 में फ्रंट और साइड एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं, वहीं ड्राइवर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट के साथ असिस्ट करता है, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर, 360-डिग्री बर्ड का आई व्यू, पायलट असिस्ट, क्लाउड, रन-ऑफ रोड मिटो सिस्टम। एडप्टिव क्रूज कंट्रोल और पायलट असिस्ट सिस्टम दिया गया है, जो कार को अपनी लेन में रखने के लिए जेंटल स्टीयरिंग प्रदान करता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे अगले साल के मिड में लॉन्च करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.