Move to Jagran APP

वोल्वो की बिक्री में हुआ इतना इजाफा, जानिये कंपनी की भविष्य की योजनाएं

वोल्वो की योजना है कि वह देश में अपना व्यापार मौजूद करने के लिए स्थानीय तौर पर दो और नए मॉडल्स - XC60 और V90 क्रॉस कंट्री को असेंबल करेगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 09:04 AM (IST)
वोल्वो की बिक्री में हुआ इतना इजाफा, जानिये कंपनी की भविष्य की योजनाएं
वोल्वो की बिक्री में हुआ इतना इजाफा, जानिये कंपनी की भविष्य की योजनाएं

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अप्रैल का महीना ऑटो सेक्टर के काफी अच्छा साबित हुआ। बात वोल्वो कि करें तो कंपनी कि अप्रैल महीने में ग्लोबल बिक्री में 12.2 फीसद का इजाफा हुआ। कंपनी ने इस दौरान 52,635 गाड़ियां बेची जबकि पिछले साल कि समान अवधि में यह आंकड़ा 46,895यूनिट्स का रहा था। कंपनी ने यूरोप, चाइना, US और एनी मार्किट में अप्रैल महीने में अच्छा प्रदर्शन किया, पिछले साल के मुकाबले इस बार बिक्री काफी अच्छी रही।

loksabha election banner

अभी हाल ही में बीजिंग मोटर शो के दौरान वोल्वो ने घोषणा की थी कि कंपनी ने 2025 तक अपनी बिक्री में 50 फीसद इलेक्ट्रिक कारों को बेचने का लक्ष्य रखा है। यह घोषणा कंपनी की उस योजना में से है जिसमें वह 2019 तक सभी माइल्ड के हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड और बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी उस रणनीति के बारे में भी बताया जिसमें वह चीन में आधे इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री करेगी।

 

वोल्वो कार इस वक्त S90 और S90L T8 ट्विन इंजन की चीन में उत्पादन कर रही है। इस हप्ते चीन में कंपनी अपनी वोल्वो XC60 T8 ट्विन इंजन का भी उत्पादन करेगी। कंपनी इन तीनों वोल्वो कारों का उत्पादन चीन के Luqiao, Chengdu और Daqing प्लांट में करेगी।

इसके अलावा वोल्वो की योजना है कि वह देश में अपना व्यापार मौजूद करने के लिए स्थानीय तौर पर दो और नए मॉडल्स - XC60 और V90 क्रॉस कंट्री को असेंबल करेगी। इस वक्त कंपनी स्थानीय तौर पर XC90 और S90 मॉडल्स को बैंगलोर-बेस्ड मैनुफैक्चरिंग प्लांट में असेबल कर रही है। इसके अलावा कंपनी इस वक्त तेजी से डीलरों को स्पेयर्स सप्लाई करने के लिए भारत में पार्ट्स गोदाम खोलने के अंतिम चरण पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.