Move to Jagran APP

सिंगल चार्ज में 338 किमी. की रेंज देगी Volvo C40 Recharge, जानें किन खासियतों से है लैस

Volvo की तरफ से बताया गया है कि C40 Recharge में किसी एसयूवी की सारी खूबियां दी जाएंगी। इसमें ग्राहकों को लोअर और स्लीकर डिजाइन देखने को मिलेगा। नई इलेक्ट्रिक कार की रूफ लाइन को काफी नीचे रखा गया है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 09:13 AM (IST)
सिंगल चार्ज में 338 किमी. की रेंज देगी  Volvo C40 Recharge, जानें किन खासियतों से है लैस
Volvo की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी C40 Recharge

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volvo XC40 Recharge के बाद अब कंपनी ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार C40 Recharge की अनवील कर दिया है। आपको बता दें कि ये Volvo की दूसरी प्योर बैटरी इलेक्ट्रिक कार है जो आकार में Recharge से थोड़ी छोटी और स्ट्रीमलाइन्ड है। C40 रीचार्ज को भी XC40 रीचार्ज वाले मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। इस कार का निर्माण वॉल्वो की घेंट, बेल्जियम फैक्ट्री में 2021 के आखिर तक शुरू किया जा सकता है।

loksabha election banner

Volvo की तरफ से बताया गया है कि C40 Recharge में किसी एसयूवी की सारी खूबियां दी जाएंगी। इसमें ग्राहकों को लोअर और स्लीकर डिजाइन देखने को मिलेगा। नई इलेक्ट्रिक कार की रूफ लाइन को काफी नीचे रखा गया है। दोनों ही इलेक्ट्रिक कारों में जो सबसे जरूरी अंतर है वो इसकी ऊंचाई में है। दरअसल C40 Recharge की ऊंचाई अपने पूर्ववर्ती मॉडल से 3 इंच छोटी है। आपको बता दें कि अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार को वॉल्वो ने हैचबैक और वैगन का नाम नहीं दिया है लेकिन इस कार में डिस्कन्टीन्यू की जा चुकी V40 की खूबियां दिखाई देंगी।

आपको बता दें कि C40 Recharge की रिलीज के साथ ही कंपनी ने साल 2025 तक अपने आधे लाइनअप को इलेक्ट्रिक कारों से रिप्लेस करने के लक्ष्य की दिशा में एक कदम और बढ़ा देगी। इससे पहले आज, Volvo की तरफ से कहा गया है कि कंपनी साल 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारें तैयार करने लगेगी।

जानकारी के C40 Recharge तकरीबन 338 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी जो 210 मील के आस-पास है। वॉल्वो की तरफ से कहा गया है कि भविष्य में ओवर-द-एयर सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ रेंज में सुधार होगा। हालांकि इस कार की कीमत कितनी होगी इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई है और आने वाले समय में इसके बारे में और ज्यादा जानकारियां सामने आ पाएंगी। 

Volvo की तरफ से इस कार के इंटीरियर की कोई तस्वीर साझा नहीं की गई है, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेंगे और ज्यादातर फीचर्स XC40 Recharge वाले ही हो सकते हैं। कई छोटे अपडेट्स इस कार के इंटीरियर में ग्राहकों को जरूर देखने को मिलेंगे। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि C40 Recharge का इन्फोटेंमेन्ट सोफ्टवेयर Android Automotive से पावर्ड होगा जिसका मतलब है कि इसमें गूगल मैप्स और  गूगल असिस्टेंट जैसे डीफाल्ट फीचर्स मिलेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.