नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen अपनी मौजूदा लाइन-अप को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप करने जा रही है। इसके लिए कार निर्माता कंपनी ने अपनी अपडेटेड Polo और Vento को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया और डीजल वेरिएंट को बंद कर दिया। इसी कड़ी में अब जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Tiguan के डीजल वेरिएंट भारतीय बाजार में अगले महीने से बंद कर देगी।

5-सीटर प्रीमियम एसयूवी को साल 2017 में Volkswagen Tiguan को सबसे पहले लॉन्च किया गया था। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी मॉडल में 2.0 लीटर TDI डीजल इंजन दिया है और इसमें पेट्रोल इंजन शामिल नहीं था। हालांकि, अब जैसा कि Volkswagen ग्रुप पूरी तरह पेट्रोल इंजन के साथ अपनी पूरी लाइन-अप अपडेट कर रही है और डीजल इंजन को बंद कर रही है, जो कंपनी अब Tiguan का जल्द पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च करेगी और डीजल इंजन को बंद कर देगी।

Volkswagen Tiguan AllSpace सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध है और यह 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI मोटर के साथ आती है, जो कि 187 bhp की पावर देती है। इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और यह ऑल-व्हील ड्राइव के साथ स्टैंडर्ड आती है। हाल ही में कंपनी ने इसे थोड़े ज्यादा व्हीलबेस के साथ लॉन्च किया था, जिसके चलते यह 7-सीटर एसयूवी है। कंपनी ने इसकी कीमत 33.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। भारतीय बाजार में Tiguan ऑलस्पेस का मुकाबला Toyota Fortuner, Honda CR-V और Mahindra Alturas G4 से है।

ये भी पढ़ें:

Bajaj और TVS को टक्कर देने के लिए Honda शुरू करने जा रही है अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की

कार या बाइक पर होली के रंग लगने से हो रहे हैं परेशान, बचाव करने के लिए करें ये काम

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस