Move to Jagran APP

Volkswagen ने दिखाई नई एसयूवी की झलक, Taigun से पहले भारत में होगी लॉन्च

जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen इंडिया ने अपनी नई एसयूवी का टीज़र लॉन्च कर सभी को चौंका दिया है। ये कार इस साल मार्च में कंपनी की मचअवेटेड मिड साइज़ एसयूवी Taigun से पहले लॉन्च होगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:23 AM (IST)
Volkswagen ने दिखाई नई एसयूवी की झलक, Taigun से पहले भारत में होगी लॉन्च
Volkswagen ने उठाया नई एसयूवी से पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इन दिनों SUVs का जबरदस्त क्रेज़ देखा जा रहा है। सभी वाहन निर्माता कंपनियां देश में एक से बढ़कर एक एसयूवी कारें लाने की योजना बना रहे हैं। इसी कड़ी में जर्मन ऑटो मेकर Volkswagen इंडिया के ब्रांड निदेशक, आशीष गुप्ता ने कंपनी की एक नई एसयूवी का टीज़र दिखाकर सबको चौंका दिया है। Volkswagen की तरफ से देश में आने वाली ये चौथी एसयूवी होगी। इतना ही नहीं कंपनी की तरफ से ये भी बताया गया है कि इस दमदार एसयूवी को भारतीय बाज़ार में बिक्री के लिए मार्च 2021 तक उतारा जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कंपनी की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि, इसका नाम क्या होने वाला है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये यह कार Volkswagen की एटलस क्रॉस हो सकती है। हालांकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। हो सकता है ये कंपनी की आगामी योजनाओं को मद्देनजर रखते हुए कोई और कार हो। लेकिन Volkswagen की तरफ से आने वाली एटलस क्रॉस भी पिछले लंबे समय से सुर्खियों में रह चुकी है। 

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से  Volkswagen की टैगुन सभी के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। कंपनी अपनी इस मिड साइज़ एसयूवी Taigun के नए मॉडल को भारत में इसी साल लांच करने वाली है। लेकिन जाहिर तौर पर  Volkswagen Taigun से पहले कंपनी ने इस नई एसयूवी के टीज़र को लॉन्च करके सभी को चौंका दिया है। जिसे मार्च तक घरेलू बाज़ार में इसे बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

बताते चलें बीते कुछ समय से भारत में बजट एसयूवी का क्रेज़ ग्राहकों में काफी देखा जा रहा है। जिस वजह से देश-विदेश की तमाम वाहन निर्माता कंपनियां इस दिशा में काम कर रही हैं। इस वक्त देश में सबसे सस्ती एसयूवी निसान मैग्नाइट है। जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख एक्स-शोरूम रखी गई है। इसके अलावा बहुत जल्द मैग्नाइट को टक्कर देने के लिए रेनॉ अपनी बजट कॉम्पैक्ट एसयूवी किगर को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.