Move to Jagran APP

Volkswagen ने कहा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार नहीं है अभी भारत, जानिये वजह

फॉक्सवैगन ने अपने एक बयान में कहा है कि भारत अभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 01:00 PM (IST)
Volkswagen ने कहा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार नहीं है अभी भारत, जानिये वजह
Volkswagen ने कहा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार नहीं है अभी भारत, जानिये वजह

नई दिल्ली (पीटीआई)। दिग्गज कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपने एक बयान में कहा है कि भारत अभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। बता दें कि देश में सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल पर जोर दे रही है। फॉक्सवैगन के इस बयान का इशारा किस तरफ है आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में...

loksabha election banner

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल पर फॉक्सवैगन का कहना है कि भारत को स्पष्ट करना होगा कि उसे कौन सी तकनीक चाहिए। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के व्यापक स्तर पर प्रोडक्शन करने की योजना घोषित की है। वह 2022 के अंत तक 16 स्थानों पर बैटरी चालित वाहनों का प्रोडक्शन करने लगेगी।

कंपनी के भारतीय परिचालन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एंड्रियास लौयरमन ने कहा, 'मेरा मानना है कि सरकार का इसे (इलेक्ट्रिक वाहन) अपने एजेंडा में रखना एक अच्छा कदम है। यह भारत के लिए एक बेहद आवश्यक है। उनसे भारत में कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन योजनाओं को लेकर सवाल किया गया था।

भारत में कई बड़ी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम शुरू कर दिया है, जिस तरह से देश में (शहरों में)प्रदुषण लगातार बढ़ रहा है, उस लिहाज से इलेक्ट्रिक वाहन आने ही चाइये, लेकिन इसके लिए सरकार को तेजी से काम करना होगा, बेसिस बातों पर ज्यादा ध्यान देना होगा, चार्जिंग पॉइंट्स का एक बड़ा नेटवर्क देश की बड़ी जरूरत होगी, साथ ही जो बैट्री खराब होंगी उनके रिसाइकिलिंग के बारे में भी सोचना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.