Move to Jagran APP

Volkswagen Polo और Vento ऑटोमैटिक की डिलीवरी तीसरी तिमाही से होगी शुरू

Volkswagen Polo ऑटोमैटिक या फिर Volkswagen Vento ऑटोमैटिक खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आपको इनकी डिलीवरी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 07:08 PM (IST)
Volkswagen Polo और Vento ऑटोमैटिक की डिलीवरी तीसरी तिमाही से होगी शुरू
Volkswagen Polo और Vento ऑटोमैटिक की डिलीवरी तीसरी तिमाही से होगी शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इन दिनों अगर आप Volkswagen Polo ऑटोमैटिक या फिर Volkswagen Vento ऑटोमैटिक खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आपको इनकी डिलीवरी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी ने BS6 Polo और BS6 Vento के मैनुअल और ऑटोमैटिक वर्जन की घोषणा 4 मार्च को की थी, लेकिन अभी सिर्फ मैनुअल वेरिएंट ही आपको जल्दी मिलेगा। मीडिय रिपोर्ट्स के अनुसार ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की डिलीवरी तीसरी तिमाही के अगस्त महीने से शुरू हो सकती है। Volkswagen Polo ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 9.12 लाख रुपये से लेकर 9.59 लाख रुपये तक है। वहीं, Vento ऑटोमैटिक की कीमत 12.09 लाख रुपये से लेकर 13.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) है।

loksabha election banner

इसके अलावा ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि Volkswagen के चाकण प्लांट में दोनों मॉडल्स के केवल मैनुअल वेरिएंट ही बनाए जा रहे हैं। कोविड-19 के चलते लॉकडाउन की वजह से लंबी अवधि तक बंद होने के बाद प्लांट में अब सीमित क्षमता पर ही काम हो रहा है। BS6 युग के लिए नई Polo और Vento केवल पेट्रोल मॉडल्स में उपलब्ध हैं। कंपनी ने Polo के निचले वर्जन में एक 1.0 MPI इंजन दिया है जो मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, लेकिन Volkswagen का नया इंजन 1.0 लीटर का, थ्री-सिलेंडर TSI टर्बो-पेट्रोल है और यह 110 hp की पावर देता है।

नए जमाने वाला 1.0 लीटर TSI इंजन Vento में एकमात्र इंजन है। Polo या Vento के लिए एक टर्बो पेट्रोल इंजन नया नहीं हो सकता है, दोनों को पहले 105 hp, 1.2 लीटर TSI के साथ पेश किया गया था। पुराने 1.2 लीटर TSI में 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच यूनिट को हटा दिया है और नए 1.0 लीटर TSI के साथ अब 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.