Move to Jagran APP

Volkswagen Taigun का शुरू हुआ प्रोडक्शन, सितंबर में डिलीवरी के साथ Hyundai Creta और Kia Seltos को मिल सकती है कड़ी टक्कर

इस कार की कीमत 10.50 लाख से लगभग 18 लाख (एक्स शोरूम) तक जा सकती है। जो इसे सेगमेंट की सबसे किफायती गाड़ियों में से एक बनाती है। अपने सेगमेंट में यह कार Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देगी।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 11:55 AM (IST)
Volkswagen Taigun का शुरू हुआ प्रोडक्शन, सितंबर में डिलीवरी के साथ Hyundai Creta और Kia Seltos को मिल सकती है कड़ी टक्कर
Taigun में TSI तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Taigun Production Details: जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन इंडिया ने बुधवार यानी आज अपनी आगामी ताइगुन एसयूवी के लिए प्रोडक्शन शुरू करने की घोषणा की है। बता दें, इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं इसकी डिलीवरी सितंबर में शुरू की जाएंगी। ऑटोमेकर महाराष्ट्र में पुणे के पास अपने चाकन निर्माण संयत्र में ताइगुन एसयूवी का निर्माण कर रहा है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो डीलरशिप और ऑनलाइन पोर्टल दोनों पर कम से कम 25,000 रुपये में इस कार को रिजर्व कर सकते हैं।

loksabha election banner

भारत के लिए खासतौर पर तैयार किया गया प्लेटफॉर्म

Taigun SUV जर्मन कार कंपनी की भारत में 2.0 योजना के हिस्से के रूप में लॉन्च की गई है। इस रणनीति के तहत, वीडब्ल्यू देश में एक प्रमुख किफायती प्रीमियम कार ब्रांड बनने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह कार MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसे खासतौर पर भारतीय स्पेक मॉडल बनाने के लिए तैयार किया गया है।  ताइगुन को समझदार भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है, और यह तेजी से बढ़ते मिड साइज के एसयूवी सेगमेंट में एक प्रतिस्पर्धी उत्पाद के रूप में उभरेगी।

इंजन विकल्प

बतौर इंजन ताइगुन में टीएसआई तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। यह दो इंजन विकल्प 1.0लीटर और 1.5लीटर के साथ उपलब्ध होगी। कार के प्रोडक्शन की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कंपनी की तरफ से कहा गया कि "आज, हम एक यात्रा शुरू कर रहे हैं जो ताइगुन के उत्पादन की शुरुआत के साथ फॉक्सवैगन के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

इस कार की कीमत 10.50 लाख से लगभग 18 लाख (एक्स शोरूम) तक जा सकती है। जो इसे सेगमेंट की सबसे किफायती गाड़ियों में से एक बनाती है। अपने सेगमेंट में यह कार Hyundai Creta और Kia Seltos को टक्कर देगी। इस बात से सभी परिचित हैं, कि वर्तमान में क्रेटा मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की लीडर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.