नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में फॉक्सवैगन टिगुआन की डिलीवरी शुरू हो चुकी है। इस एसयूवी को दिसंबर 2021 में लॉन्च किया गया था। अपडेटेड फॉक्सवैगन टिगुआन को पहले 2020 में बीएस 6 एमिशन मानदंड लागू होने के चलते बंद कर दिया गया था। बता दें, नए अवतार में लॉन्च हुए टिगुआन को कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नई फीचर्स में चेंजेज के साथ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। आइये जानते हैं इसकी डिलीवरी अपडेट्स से लेकर खासियत के बारे में।

डिलीवरी अपडेट्स

फॉक्सवैगन टिगुआन की भारत में डिलीवरी के बारे में विवरण साझा करने के अलावा, फॉक्सवैगन ने यह भी खुलासा किया कि टिगुआन भारत में Q1, 2022 तक बिक गया है। इसका मतलब है कि भारत में नई फॉक्सवैगन टिगुआन एसयूवी मार्च 2022 तक बिक चुकी है। हालांकि, कंपनी अभी भी एसयूवी की ऑर्डर स्वीकार कर रही है।

फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो, बेहद शानदार फीचर्स ले लैस नई टिगुआन के इंटीरियर में डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट ड्राइवर डिस्प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें एक न्यू मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो काफी आधुनिक है। यात्री इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, मल्टी-फोन पेयरिंग और वायरलेस एप-कनेक्ट के माध्यम से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं।

इंजन

फॉक्सवैगन टिगुआन एसयूवी 2.0-लीटर टीएसआई (टर्बोचार्ज्ड) पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 1,500 आरपीएम - 4,100 आरपीएम के बीच 187 बीएचपी और 320 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें मानक के रूप में, पैडल शिफ्टर्स के साथ सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 4-मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है, जो आपके ड्राइव अनुभव को और भी खास बनाता है।

मुकाबला

फॉक्सवैगन टिगुआन का भारतीय बाजार में मुकाबला Jeep Compass, Hyundai Kona, Hyundai Tucson, Innova Crysta, Kia Carnival जैसी कारों से है।

कीमत

कीमत की बात करें तो, इंडियन मार्केट में फॉक्सवैगन टिगुआन की कीमत 31.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Edited By: Atul Yadav