Move to Jagran APP

वरुण धवन ने ट्विटर पर शेयर की Maruti Suzuki S-Presso की वीडियो, जानें क्या है खास

वरुण धवन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से Maruti Suzuki S Presso का वीडियो शेयर किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 03:38 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 03:38 PM (IST)
वरुण धवन ने ट्विटर पर शेयर की Maruti Suzuki S-Presso की वीडियो, जानें क्या है खास
वरुण धवन ने ट्विटर पर शेयर की Maruti Suzuki S-Presso की वीडियो, जानें क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता वरुण धवन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से Maruti Suzuki S Presso की वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में वरुण Maruti Suzuki S Presso के साथ नजर आ रहे हैं और इस दौरान उन्होंने मारुति सुजुकी की नई छोटी एसयूवी चलाई है। हाल ही में वरुण मारुति सुजुकी अरेना के ब्रांड ऑफिशियल एंबेस्डर बने हैं और हाल में वह मारुति सुजुकी एर्टिगा जैसी कारों का प्रचार करते नजर आए हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki S Presso फ्चूयर एस कॉन्सेप्ट के डिजाइन पर बेस्ड है, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। प्रोडक्शन मॉडल का डिजाइन उतना ज्यादा बोल्ड नहीं है जितना कि फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट का था। एस प्रेसो का काफी लुक एसयूवी जैसा लगा रहा है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाई जा रही है, जिस पर वैगन आर, स्विफ्ट, इग्निस, बलेनो, डिजायर और अर्टिगा बनी हैं। इसकी लंबाई 3665 mm, चौड़ाई 1520 mm और ऊंचाई दो वैकल्पिक 1549 mm और 1564 mm में आएगी। इसका व्हीलबेस 2380 mm होगा। इसके अलावा कंपनी इसमें दो व्हील साइज 13-इंच और 14-इंच दे सकती है। यानी नई एस-प्रेसो कंपनी की ऑल्टो के मुकाबले ज्यादा चौड़ी और लंबी होगी।

वरुण ने ट्वीट में कहा है कि जल्द ही Maruti Suzuki S-PRESSO आ रही है। वहीं Maruti Suzuki Arena के ट्वीट में वीडियो के साथ लिखा है कि अगर आप एक्सपेरिमेंटल हैं तो Maruti Suzuki S-PRESSO आपके लाइफ को और भी अधिक मजेदार बना सकती है। वरुण धवन के साथ मिनी एसयूवी को देखने के लिए तैयार रहें।

फीचर्स की बात करें तो नई मारुति एस-प्रेसो में कंपनी 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी, जो कि वैगनआर के टॉप-एंड वेरिएंट में देखने को मिलता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफॉर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड देगी।

यह भी पढ़ें: भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सस्ती Bikes, महज 33 हजार से शुरू है कीमत

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक के ये सितारें चलाते हैं Range Rover की SUV


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.