Move to Jagran APP

Valentine's Day Gifts: वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलते हैं 139km

आज यानी 14 फरवरी को पूरी दुनिया वेलेंटाइन डे मना रही है। ऐसे में आप अपने इस दिन को खास बनाने के लिए अपने पार्टरन को ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स गिफ्ट कर सकते हैं जो उनके बेहद काम आएंगे और वो आपको हमेशा याद रखेंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 05:10 PM (IST)
Valentine's Day Gifts: वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलते हैं 139km
वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट कीजिये ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Valentine's Day Gifts : पूरी दुनिया में प्यार का पर्व यानी Valentines Day वेलेंटाइन डे खूब जोर-शोर से मनाया जा रहा है। लेकिन बहुत से लोग इस दिन पर अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को गिफ्ट देने के बारे में बहुत कुछ सोचते रहते हैं, लेकिन डिसाइड नहीं कर पाते कि आखिर ऐसा क्या दिया जाए, जो उनके पार्टनर को पसंद भी आए और उसके लिए उपयोगी भी साबित हो। अगर आपके मन में भी इस तरह के विचार हैं और आप सोच रहे हैं कि अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को क्या गिफ्ट किया जाए, तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जो सेफ्टी के साथ आपके पार्टनर को एक अच्छी राइड का अनुभव भी कराएंगे।

prime article banner

ओकिनावा आई प्रेस: वेलेंटाइन डे पर अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को आप ओकिनावा की तरफ से आने वाला i-Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट कर सकते हैं। i-Praise एक डिटेचेबल लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है। i-Praise में प्रयुक्त बैटरी के लिए केवल 5A पावर सॉकेट की आवश्यकता होती है, जिसके चलते इसे किसी भी जगह पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 139 किमीं की रेंज प्रदान करने में सक्षम है, इसके अलावा ओकिनावा को फुल चार्ज करने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लगता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1. 23 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है।

टीवीएस आईक्यूब: TVS iQube को कंपनी ने एक साल पहले बेंगलुरु में लॉन्च किया था। हालांकि दिल्ली में इसे इसी साल पेश किया गया है। स्कूटर की पावर की बात करें तो TVS iQube में 4.4kW की पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। आपको बता दें कि ये स्कूटर महज 4.2 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। अगर इस स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो ये 78 किमी प्रति घंटा है। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किमी की अधिकतम रेंज हासिल कर सकता है। कीमत की बात करें तो इसे आप 1.22 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर खरीद सकते हैं।

एथर 450X: वेलेनटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर भी गिफ्ट कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेग्मेंट में ये काफी पॉपुलर और दिखने में शानदार है। यह स्कूटर दो राइडिंग मोड ईको और स्पोर्ट के साथ आता है। जिसे आप अपने हिसाब से सेट करके स्कूटर चला सकते हैं। इसके साथ ही एक है परफॉर्मेंस रैप मोड भी दिया जाता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर महज 3.3 सेकेंड्स में 0-40 kmph की रफ़्तार हासिल कर सकता है। इसे आप 1.34 लाख से 1.54 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइज़ पर खरीदा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.