नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा पंच माइक्रो एसयूवी के जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतरने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले, टाटा मोटर्स पंच की विशेषताओं और क्षमताओं को आक्रामक रूप से प्रमोशन कर रही है, जो मारुति सुजुकी इग्निस को टक्कर देने वाली माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कार निर्माता का पहला उद्यम होगी। कंपनी द्वारा जारी किये गए एसयूवी के नए टीज़र वीडियो में, टाटा मोटर्स ने दिखाया है कि कैसे पंच खराब सड़कों से आसानी से निपटने में सक्षम कार है।

नई पंच एसयूी को टाटा मोटर्स के ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर आधारित है, जिसे इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है। जहां तक ​​लुक्स का सवाल है, इसमें एलईडी डीआरएल यूनिट्स के साथ एसयूवी, हेडलाइट्स, चौड़े बोनट डिजाइन और एक स्पष्ट ग्रिल के साथ एक उच्च रुख मिलता है। चंकी स्किड प्लेट्स में पीछे की तरफ बड़ी ब्लैक क्लैडिंग और एरो-शेप्ड रैप-अराउंड टेललाइट्स हैं। अलॉय व्हील्स का डिज़ाइन भी बड़े व्हील आर्च के साथ आकर्षक लगता है, जो बाहर से बोल्ड लुक को पूरा करता है।

टाटा मोटर्स पहले ही पंच माइक्रो एसयूवी के बारे में कई अन्य डिटेल्स की पुष्टि कर चुकी है। कंपनी का दावा है कि पंच 'सेफ्टी फीचर्स इन अ बंच' के साथ भारतीय सड़कों पर उतरने वाली सबसे सुरक्षित कारों में से एक होगी। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल होने की संभावना है।

टाटा मोटर्स अपनी इस माइक्रो एसयूवी 'पंच' को कई प्रकार की सड़क स्थितियों से निपटने में अधिक सक्षम बनाने के लिए तैयार कर रहा है। इसमें अलग-अलग रोड कंडीशन के हिसाब से ड्राइविंग मोड्स दिये जा सकते हैं। जारी किये गए टीज़र वीडियो में पंच खराब सड़कों पर आसानी से भागते नजर आ रही है। टाटा पंच माइक्रो एसयूवी के आगामी त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी इस 5-सीटर एसयूवी को 1.2लीटर पेट्रोल इंजन पेश कर सकती है। यह एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट भी हो सकती है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है। इंजन 86 पीएस का अधिकतम आउटपुट और 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। 

Edited By: Rishabh Parmar