Move to Jagran APP

Upcoming Sub-4 meter Car In India: जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 2 कारें, लोकप्रियता में नहीं किसी का तोड़

Upcoming sub-4 meter Car In India मारुति जिम्नी और फ्रोंक्स के अलावा वाहन निर्माण करने वाली कई कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी गाड़ियों को उतारने की फिराक में हैं जैसे ही उसके बारे पता चलेगा खबर आप लोगों तक जरूर पहुंचाई जाएगी। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Mon, 27 Mar 2023 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 11:22 AM (IST)
Upcoming Sub-4 meter Car In India: जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 2 कारें, लोकप्रियता में नहीं किसी का तोड़
इन गाड़ियों की इंडियन मार्केट में जल्द होने वाली है एंट्री

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां अपने प्रोडक्ट में एसयूवी पोर्टफोलियो को जरूर जोड़ रही हैं, यहां तक कम कीमत में आने वाली सब 4 मीटर एसयूवी की भी भारत में काफी डिमांड पर है। ऐसे में अगर आप भी नई sub-4 meter कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं भारतीय बाजार में जल्द मारुति की दो पॉपुलर कारें लॉन्च होने के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

Maruti FRONX

मारुति फ्रोंक्स अप्रैल के पहले सप्ताह में बिक्री के लिए तैयार है। बलेनो-आधारित क्रॉसओवर को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था और यह बुकिंग और प्रदर्शन के लिए डीलरशिप पर पहले से ही उपलब्ध है। इसमें नौ इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, छह एयरबैग तक, ईएससी और 360 डिग्री कैमरा होगा। फ्रोंक्स को उसी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लीग में ब्रेजा के रूप में रखा जाएगा, लेकिन इसकी कीमत ब्रेजा से अधिक होगी। संभावित कीमतों की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Maruti jimny

मीड कॉम्पैक्ट से थोड़ी अधिक डॉयमेंशन के साथ मारुति जिम्नी जल्द ही लॉन्च होने वाली है। यह गाड़ी सीधे महिंद्रा की थार को टक्कर देगी। ऑफ रोड की सवारी करने वाले लोग इसके लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फीचर्स के तौर पर जिम्नी को दो अतिरिक्त दरवाजे और नए सिरे से डिजाइन किया गया रियर क्वार्टर, क ऑफ-रोड टायर्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स, सर्कुलर हेडलैंप, स्लेटेड ग्रिल जैसे बहुत-से फीचर्स दिए गए हैं। कार के केबिन में 9.0-इंच का टचस्क्रीन, स्टीयरिंग व्हील और सर्कुलर डायल, डैशबोर्ड-माउंटेड ग्रैब हैंडल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इन दोनों गाड़ियों के अलावा, वाहन निर्माण करने वाली कई कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी गाड़ियों को उतारने की फिराक में हैं, जैसे ही उसके बारे पता चलेगा, खबर आप लोगों तक जरूर पहुंचाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.