Move to Jagran APP

Upcoming Models on 15 August: आजादी के दिन भारत में दस्तक दे रही हैं ये शानदार गाड़ियां, देखें लिस्ट

Upcoming Models on 15 August भारत में आजादी के 75वें साल पूरे होने पर देश में कई गाड़ियां पेश होने वाली हैं। इसलिए अगर आप इस दिन एक नई गाड़ी बुक करने का सोच रहें है तो आने वाली गाड़ियों पर नजर डालना न भूलें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 09:08 AM (IST)
Upcoming Models on 15 August: आजादी के दिन भारत में दस्तक दे रही हैं ये शानदार गाड़ियां, देखें लिस्ट
Upcoming Models on 15 August, देखें इन उपकमिंग गाड़ियों की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Models on 15 August: आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में कई वाहन निर्माता भारत में अपने नए मॉडल्स को पेश करने वाले हैं। इसमें महिंद्रा और ओला जैसी कंपनियों के नाम आते हैं। इसमें से कुछ के बारे में तो जानकारी है, लेकिन कुछ मॉडल्स के बारे में फिलहाल अनुमान ही लगाए जा रहे हैं। इसलिए आज हम 15 अगस्त को भारत में पेश होने वाले मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Ola Electric Car

ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी साझा की है कि 15 अगस्त को उनका एक नया मॉडल भारतीय बाजार में पेश होने वाला है। टीजर में दिखाए गए वीडियो से पता पता चलता है कि यह ओला की नई इलेक्ट्रिक कार दस्तक देने वाली है। कंपनी पहले ही इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर चुकी है और यह एक कूपे-एस्क बॉडी स्टाइल में नजर आता है। डिजाइन के रूप में यह काफी हद तक ये गाड़ी किआ ईवी6 की तरह दिखती है। हालांकि, इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। वहीं, अनुमान है कि इसमें मुख्य रोप से एक वेज्ड आकार का फ्रंट, जहां सामने की तरफ चौड़ी सिग्नेचर एलईडी लाइटिंग और किआ जैसा रियर देखने को मिल सकता है।

Mahindra Born electric

हर साल की अपनी परंपरा को कायम रखते हुए वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा 15 अगस्त को Born electric कॉन्सेप्ट के तहत 5 नई SUVs को पेश करने वाली है। अभी तक टीजर इमेज में केवल इनके आकार और लाइटिंग फीचर्से बारे में ही पता चलता है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक XUV400 इलेक्ट्रिक SUV होगी, जिसे कम से कम 300 किमी की रेंज देने में सक्षम होने का अनुमान लगाया गया है।

MG ZS EV का बड़ा बैटरी पैक वाला मॉडल

इसी दिन MG की पहले से मौजूद ZS EV के एक नए वेरिएंट को भी लाए जाने की खबर है। इसे पहले से बड़ा बैटरी पैक दिया जा रहा है और इसमें ग्राहकों को पहले से ज्यादा रेंज भी मिलेगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें 50.3kWh बैटरी पैक लगाया जाएगा, जिसके बाद यह इलेक्ट्रिक कार 461 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.