नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Maruti's Cars: मारुति सुजुकी भारत में लंबे समय से अपने कुछ लोकप्रिय मॉडल्स को अपडेट करने पर विचार कर रही है। इस क्रम में कंपनी नेक्सट जेनरेशन सेलेरियो को जल्द लॉन्च करेगी। जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी एक नई मिड-साइज़ एसयूवी पर भी काम कर रही है, जो हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी। वहीं विटारा ब्रेज़ा, स्विफ्ट, बलेनो और ऑल्टो के नए जेनरेशन मॉडल भी लॉन्च की कतार में हैं।

Maruti Celerio: मारुति सुजुकी ने सेलेरियो को 2014 में लॉन्च किया था और तब से इस कार में केवल कुछ ही कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं। हालांकि इस साल इस कार को एक बड़ा अपडेट मिलने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस साल अप्रैल में नई जनरेशन सेलेरियो को लॉन्च करेगी। आगामी सेलेरियो में मौजूदा बीएस6 1.0-लीटर ट्रिपल-सिलेंडर K10B इंजन दिया जाएगा। जो 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है। यह इंजन मानक के रूप में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा।

Maruti Suzuki Brezza: मारुति सुजुकी दिवाली से पहले 2021 की तीसरी तिमाही में नई जेनरेशन विटारा ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी पेश करेगी। नए मॉडल को हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जो Ertiga और Baleno पर भी इस्तेमाल किया गया है। नई ब्रेज़ा BS6 में 1.5-लीटर K15B, 4-सिलिंडर नेचुरल-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसमें एक हल्का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी होगा। यह इंजन 104bhp की पावर और 138Nm का टार्क पैदा करता है।

Maruti Baleno: जानकारी के लिए बता दें, मारुति सुजुकी कथित तौर पर नई बलेनो हैचबैक पर काम कर रही है। मौजूदा मॉडल पहले से ही छह साल पुराना है। नए मॉडल को 2021 के अंत या 2022 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फिलहाल इस कार को लेकर अन्य कोई जानकारी सामनें नहीं आई है। 

नोट: इसके अलावा Swift और Alto को भी अपडेट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Edited By: Bhavana