Move to Jagran APP

Upcoming Mahindra Cars 2022: Scorpio-N से लेकर eKUV100 तक, इस साल दस्तक देने वाली है महिंद्रा की ये शानदार गाड़ियां

Mahindra भारत में 3 नई गाड़ियां लॉन्च करने वाली है। इसमें से Scorpio-N SUV को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा जबकि eKUV100 एक ऑल-इलेक्ट्रिक SUV के रूप में आ रही है। तो चलिए इन SUVs के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 07:23 AM (IST)
Upcoming Mahindra Cars 2022: Scorpio-N से लेकर eKUV100 तक, इस साल दस्तक देने वाली है महिंद्रा की ये शानदार गाड़ियां
Mahindra की ये नई गाड़ियां जल्द होंगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ग्राहकों की विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए Mahindra एक के बाद एक अपने कई मॉडल्स को पेश कर रही है। इसमें SUVs से लेकर लेटेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन (EVs) तक शामिल है। वहीं, कंपनी साल 2022 में कई और मॉडल्स को लॉन्च करने का प्लान भी कर रही हैं। इसमें Mahindra Scorpio-N से लेकर eKUV100 जैसी इलेक्ट्रिक SUV भी है। तो चलिए महिंद्रा की इन अपकमिंग गाड़ियों के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Mahindra Scorpio-N

बिग डैडी के नाम से जानी जाने वाली नई जनरेशन की Scorpio-N SUV को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा और इसकी खूबियों की वजह से ग्राहकों के बीच इसका काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। यह गाड़ी मेकर के नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसमें फोर-व्हील ड्राइव विकल्प भी हो सकता है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर डीजल यूनिट शामिल है। वहीं, पावर और टॉर्क आउटपुट थार जैसा ही हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक को शामिल किया जाएगा।

Updated Mahindra Bolero

Mahindraअपनी लोकप्रिय Bolero के अपडेटेड वर्जन पर भी काम कर रही है। इस MUV को इस साल अपडेट मिलने की उम्मीद है। लुक और डिजाइन के मामले में बोलेरो MUV को ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन मिलने की उम्मीद है। वहीं, केबिक फ़तूरेस की लिस्ट आना अभी बाकी है। आगामी अपडेटेड महिंद्रा बोलेरो को मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.5 लीटर, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन -3 डीजल इंजनदिया जाएगा। यह इंजन 76 PS की पावर और 210 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दूसरी तरफ, ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल डियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा।

Mahindra eKUV100

Mahindra अपनी लोकप्रिय XUV300 SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है। इसे eKUV100 नाम से जाना जा रहा है। खबरों के मुताबिक, इस ऑल-इलेक्ट्रिक SUV को 2023 की पहली तिमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा। बैटरी पैक के रूप में इसमें 15.9 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा, जो फ्रंट एक्सल पर सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 54.4 PS की पावर और 120 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस SUV की क़ीमत लगभग 15 लाख रहने की उम्मीद है और आने वाली eXUV 300 को MESMA प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.