नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी इंडियन मार्केट में किआ सेल्टोस, कार्निवल और सॉनेट लॉन्च करने के बाद, कंपनी अपने इंडिया-लाइनअप में एक चौथा वाहन जोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। अपकमिंग किआ कार थ्री-रो मॉडल रिक्रिएशनल (आरवी) होगी, जिसे इस महीने के 16 दिसंबर को पेश किया जाएगा। इसे भारत में 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Alcazar और Mahindra XUV700 को देगी टक्कर

Kia Carens थ्री-रो कार इंडियन मार्केट में Hyundai Alcazar और Mahindra XUV700 को कड़ी टक्कर देगी। इसे 16 दिसंबर को पेश किया जाएगा, उसके बाद ही पता चलेगा नई कार की बनावट कैसी है और इसके फीचर्स कितने आधुनिक होंगे।

किआ इंडिया के मैनेजिंग डॉयरेक्टर और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, "हम इंडियन मार्केट में अपना चौथा प्रोडक्ट किआ कैरेंस लाने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। किआ एक प्रीमियम और आरामदायक पारिवारिक आरवी पेश करना चाहता है, जिसमें तीन-पंक्ति बैठने की जगह होगी। इसके कॉन्फिगरेशन और फीचर्स भारत की शहरी जीवन शैली और सड़क की स्थिति के साथ पूरी तरह से फिट हैं। हमें विश्वास है कि किआ कैरेंस गेम चेंजर साबित होगी, और यह कुछ सेगमेंट को हिला देने के लिए पूरी तरह तैयार है।"

किआ इंडिया ने अपने बयान में कहा कि वह किआ कैरेंस का निर्माण कंपनी के अनंतपुर प्लांट से करेंगे, जहां से वह अपने नए प्रोडक्ट को निर्यात भी कर सकते हैं।

इंटीरियर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में इसकी पहली इंटीरियर इमेज वेब पर लीक हुई है। स्पॉटेड मॉडल मिड-लेवल वैरिएंट लगता है, जिसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखा जा सकता है, इसमें 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगी। वहीं इसकी खास बात यह है कि यह देश की पहली कार होगी, जिसमें तीनों रो में बैठने वाले यात्रियों के लिए 6 यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट दिए जाएंगे।

कीमत

अपकमिंग कार के कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाया जा रहा है इस नई किआ कैरेंस की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू 20 लाख रुपये तक जाने की संभावना है।

Edited By: Atul Yadav