Move to Jagran APP

Hyundai Motors इस महीने पेश करने वाली है अपनी नई Electric Car, देगी सिंगल चार्ज में 483 किमी की रेंज

Hyundai Motors की नई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट SEVEN को 17 नवंबर को LA Auto Show में पेश किया जाएगा। इसका इंटीरियर में प्रीमियम और पर्सनल लॉन्ज मिलेगा वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए ज्यादा स्पेस मिल सकता है। आइये आपको बताते हैं इसके रिवील डेट के बारे में।

By Atul YadavEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 07:35 AM (IST)
Hyundai Motors इस महीने पेश करने वाली है अपनी नई Electric Car,  देगी सिंगल चार्ज में 483 किमी की रेंज
Hyundai Motors इस महीने पेश करने वाली है अपनी नई Electric Car

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motors ने ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट SEVEN की फोटो जारी की है, जिसे वह 17 नवंबर को LA Auto Show में पेश करेगी। Hyundai की आने वाली SUV इलेक्ट्रिक वाहन (EV) ब्रांड IONIQ सीरीज में शामिल होने की तैयारियों में जुटी हुई है। 

loksabha election banner

Hyundai ने जो तस्वीर जारी की है उसको देखकर समझाना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि जारी तस्वीर सिर्फ साइड की है, जिससे पूरे लुक को समझा पाना थोड़ा कठिन है। साइड फोटो में आपको कार के फ्रंट में एलइडी लाइट दिखाई दे रही है। हालांकि, तस्वीर देखने से यह प्रतीत होता है कि आने वाली इलेक्ट्रिक कार काफी शानदार साबित हो सकती है।

सितंबर में जारी टीजर में कार को बेहतर ढ़ग से दिखाया गया था, जहां यह कार देखने में काफी लग्जरी दिखाई दे रही थी। सेवन कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार का रूफ टॉप काफी आकर्षक है। इस कार के साइज को देखते हुए ऐसा लगता है कि इसमें 3 सीट रो हो सकती है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, “ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट SEVEN की इंटीरियर की बात करें तो इसमें प्रीमियम और पर्सनल लॉन्ज मिलेगा, वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए इसमें ज्यादा स्पेस दिया गया है। जिसे Hyundai IONIQ 5 के साथ प्रदर्शित करती है।”

सेवन हुंडई के Ioniq लाइनअप का एक हिस्सा होगा और संभवतः Ioniq 7 कहा जाएगा, जो मौजूदा Ioniq 5 और आगामी Ioniq 7 के अनुरूप होगा।

रिपोर्टों से पता चलता है कि सेवन ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म के एक विस्तारित संस्करण पर आधारित होगा। वहीं रिपोर्टों के अनुसार इसकी 100KW की बैटरी सिंगल चार्ज पर लगभग 483 किमी की संभावित रेंज दे सकती है।क्रॉसओवर लगभग 308 hp बनाने के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग कर सकता है।

हुंडई के एक और टीज़र में कहा गया है कि इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 2024 में बिक्री के लिए मार्केट में उतारा जाएगा।

Hyundai SEVEN के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी और आधिकारिक चित्र 17 नवंबर के बाद ही शेयर किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.