नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी कोमाकी को साल 2022 से काफी उम्मीदे हैं। कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल को बाजार में ऑफिसियली पेश कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं की है। कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। आइये जानते हैं इनकी खूबियों के बारे में..

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, कोमाकी इलेक्ट्रिक क्रूजर रेंजर मोटरसाइकिल बजाज अवेंजर्स के अपडेटेड वर्जन की जैसा दिखने में लगता है। वहीं मकदार क्रोम के साथ रेट्रो-थीम वाला गोल LED हेडलैंप दिया जा सकता है। इसके साथ ड्यूल क्रोम गार्निश्ड राउंड-शेप्ड औक्सिलरी लैम्प्स और रेट्रो-थीम वाले साइड इंडिकेटर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस क्रूजर बाइक में क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

वहीं कोमाकी वेनिस स्कूटर एक बेहतरीन स्टाइलिश लुक में पेश किया गया है, जो मॉर्डन फीचर के साथ स्टाइल के मिश्रण को सपोर्ट करता है।

बैठने के लिए आरामदायक सीट और एक अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स के साथ आता है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लंबी दूरी की यात्रा करते समय सवार को कोई परेशानी ना हो। हाई-स्पीड कोमाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिपेयर स्विच, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, रिवर्स स्विच और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं।

स्पेसिफिकेशन

दोनों इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, कंपनी ने अभी तक इसके बारे में अन्य जानकारी साझा नहीं की है। कंपनी का कहना है कि उनका उद्देश्य ऐसे वाहनों का विकसित करना है, जो बेहतर इंजन पॉवर और न्यूनतम ईंधन खर्च की पेशकश करें। फ़िलहाल दोंनो व्हीकल मे राइडर्स के लिए कंफर्ट और नवीनीकरण पर विशेष रूप से फोकस किया गया है।

बैटरी

इसमें जिसमें 72v50ah बैटरी का उपयोग किया जा सकता है। कंपनी ने दावा किया है कि बाइक को सिंगल चार्ज करने पर यूजर्स 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं, जो लांग डिस्टेंस राइड के लिए फायदेमंद साबित होगी।

Edited By: Atul Yadav