Move to Jagran APP

Upcoming Electric Bike 2022: गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च होगी ये स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक, जानें शानदार फीचर्स

Upcoming Electric Bike 2022 Tork Motors ने Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लॉन्च की तारीख का आखिरकार खुलासा कर दिया है। पुणे स्थित ईवी निर्माता नई Kratos इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को रोल आउट करेगा। 26 जनवरी से इसकी बुकिंग भी शुरू होगी।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:26 AM (IST)
Upcoming Electric Bike 2022: गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च होगी ये स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक, जानें शानदार फीचर्स
Upcoming Electric Bike 2022: गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च होगी ये स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ईवी मार्केट में इस महीने एक और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने वाली है। यह बाइक पूरी तरह से मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक होगी। इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी टॉर्क मोटर्स इस महीने गणतंत्र दिवस के शुभ अवर पर अपनी अगली इलेक्ट्रिक बाइक क्रेटॉस को लॉन्च होने वाली है। 26 जनवरी को लॉन्चिंग के साथ कंपनी इस नई ईवी के लिए बुकिंग भी शुरू करेगी।

loksabha election banner

बुकिंग

कंपनी के अनुसार इलेक्ट्रिक बाइक क्रेटॉस की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो जाएगी, जहां ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकेंगे। जबकि मोटरसाइकिल की डिलीवरी इस साल मार्च के आसपास शुरू होने की उम्मीद है।

फीचर्स

Torq Kratos T6X कॉन्सेप्ट मॉडल पर बेस्ड है जिसे सितंबर 2016 में शोकेस किया गया था। क्रेटोस एक मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक व्हीकल है। इसमें एक अक्षीय फ्लक्स मोटर दिया गया है। इसमें आपको लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह मैक्सिमम पॉवर और पीक टॉर्स के साथ अच्छी रेंज प्रदान करता है। क्रेटोस में एक ऑपरेटिंग सिस्टम भी होगा जो बिजली प्रबंधन में सहायता करता है। यह वास्तविक समय इलेक्ट्रिक की खपत पर नजर बनाए रखता है। इसके साथ ही यह ऑपरेटिंग सिस्टम आपके यात्रा की पूरी डिटेल भी रखेगा। Tork Kratos में नए बॉडीवर्क, स्प्लिट सीट्स, एलईडी लाइट्स देखने को मिल सकते हैं।

रेंज

खासकर इसमें आपको एक नया डिजाइन किया गया फ्रेम देखने को मिलेगा। इसका प्रदर्शन भारत में मौजूद 150cc-160cc स्पोर्ट्स कम्यूटर मोटरसाइकिल के बराबर होगा। हालांकि टॉर्क T6X में 100 किमी का दावा किया गया था, लेकिन आपको क्रेटोस की रेंज में बदलाव देखने को मिल सकता है, जो लॉन्चिंग के बाद ही साफ हो सकेगा।

कीमत

कीमत की बात करें तो, इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में 1.20 लाख से लेकर 1.40 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत में बाजार में उतारा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.