नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा की हम सब जानते हैं कि देश में ईंधन की कीमतें में पिछले साल बढ़ोतरी हुई थी, जिसके चलते लोग विकल्प की तलाश करने लगे थे, उसे के मद्देनजर कई वाहन निर्माता कंपनियां सीएनजी कारें लॉन्च करने की योजना बनाने लगी। इसी क्रम में टाटा मोटर्स ने इस साल अपनी दो सीएनजी कारें लॉन्च करने की योजना बनाई। सीएनजी कारों की लॉन्चिंग को लेकर लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो, कंपनी कल अपनी दोनों सीएनजी कार टाटा टियागो, टाटा टिगोर को लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले लॉन्च करेगी।

पिछले साल होने वाली थी लॉन्च

जानकारी के लिए बता दें, टाटा की ये सीएनजी कारें पिछले साल 2021 में लॉन्च होने वाली थी, लेकिन ग्लोबल स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण लॉन्चिंग डेट को बढ़ा दिया गया है।

बुकिंग

टाटा मोटर्स अपनी आगामी सीएनजी कार टियागो और टिगोर को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है। कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया कि वह अपने नई सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

लॉन्चिंग के बाद मुकाबला

मुकाबला

जानकारी के लिए बता दें, टाटा टियागो सीएनजी मॉडल का भारतीय बाजार में सीधे तौर पर मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, ह्यूंदै सैंट्रो सीएनजी जैसी कारों से मुकाबला होगा। जबकि, टाटा टिगोर सीएनजी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की आनेवाली सेडान डिजायर सीएनजी और ह्यूंदै ऑरा सीएनजी कारों से होगा।

कई बार हुई स्पॉट

टाटा मोटर्स की सीएनजी से चलने वाले टियागोऔर टिगोर मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। शेयर तस्वीर के अनुसार टेस्टिंग मॉडल पूरी तरह से ढंका हुआ नहीं था और उस पर 'ऑन टेस्ट बाय एआरएआई' का स्टिकर लगा हुआ था। हालांकि, इस कार को लॉन्च होने के बाद ही इसके बारे में अधिक विवरण सामने आएगा।

Edited By: Atul Yadav