नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Car Under 6 Lakh: साल 2020 के आखरी महीने की शुरुआत हो चुकी है, और इस साल वाहन निर्माता कंपनी लॉकडाउन के चलते कुछ खास वाहनों को बाजार में नहीं उतार पाई हैं, बावजूद इसके लगातार वाहनों की लां​चिंग जारी है। लेकिन कोविड ने कुछ गाड़ियों की लांचिंग को पीछे जरूर धकेल दिया है। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी अपकमिंग गाड़ियों की जानकारी जिनकी कीमत महज 6 लाख के भीतर होगी।

Tata HBX: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो को विस्तार करने पर काम कर रही है। जिसमें कंपनी की कई गाड़ियों को लॉन्च किया जाएगा। इस सूची की पहली कार टाटा की एचबीएक्स होगी। टाटा एचबीएक्स को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान लेह की सड़कों पर देखा गया है। जिसे कंपनी लॉन्च के समय हार्निबल नाम दे सकती है। रिपेाट के मुताबिक इसकी कीमत 6 लाख के आसपास रखी जाएगी।  

Renault Kiger: भारत में कम बजट और शानदार स्पेस की गाड़ियों की मांग के चलते एक नए सेगमेंट सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरुआत काफी पहले हो चुकी है। इसकी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां इसे भुनाने की तैयारी कर रही हैं। इसी क्रम में फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो अपनी आगामी सब-कॉम्पैक्ट SUV Kiger को लॉन्च करने के लिए तैयार है। किगर का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300, किआ सेल्टॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर से होगा। जिसकी कीमत कंपनी 6 लाख के भीतर रखेगी। 

Maruti Celerio: मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक सेलेरियो के नए अवतार पर काम कर रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। नई सेलेरियो कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। उम्मीद है कि इस कार में कंपनी 1.0-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी, जो 66bhp की पावर और 90Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। कीमत की बात करें तो नई सेलेरियो की कीमत 5 लाख से शुरू हो सकती है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021