नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स 17 जनवरी 2022 को अपनी नई कार सफारी डार्क एडिशन भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। टाटा की नई कार के लॉन्च से पहले, कंपनी ने एक टीज़र वीडियो साझा किया है, जिसमें इस शानदार कार की बेहतरीन झलक साफ देखी जा सकती है। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं इस अपकमिंग कार के दमदार फीचर्स के बारे में..

फीचर्स

टाटा सफारी डार्क एडिशन में, अन्य डार्क एडिशन की तरह, ब्लैक-आउट फ्रंट ग्रिल के साथ ट्राई-एरो पैटर्न और बम्पर-माउंटेड हेडलैम्प्स के लिए ब्लैक केसिंग के साथ-साथ ORVMs, अलॉय व्हील्स और ब्लैक लेटरिंग पर ब्लैक एक्सेंट की सुविधा दी जा सकती है। डार्क बैज को फ्रंट फेंडर पर जगह मिलेगी, वहीं अंदर की तरफ, टाटा सफारी डार्क एडिशन ब्लैक अपहोल्स्ट्री के साथ पूरी तरह से ब्लैक-आउट थीम के लिए अपने स्टैंडर्ड टू-टोन डैशबोर्ड में ट्रेड करेगा।

अन्य विशेषताएं

डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। बदलावों की बात करें तो इसे डार्क एडिशन अल्ट्रोज, नैक्सॉन, नैक्सॉन ईवी और हैरियर वाला फिनिश मिल सकता है।

इंजन

इंजन की बात करें तो, टाटा सफारी डार्क को पहले की तरह 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 168bhp की पॉवर और 350Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा।

लॉन्च होने के बाद मुकाबला

टाटा के डार्क एडिशन में टाटा अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन, टाटा नेक्सॉन डार्क एडिशन, टाटा नेक्सॉन ईवी डार्क एडिशन और टाटा हैरियर डार्क एडिशन शामिल हैं। Tata Safari का मुकाबला Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700, MG Hector Plus और साथ ही आने वाली Kia Carens MPV से होगी।

कीमत

इस एसयूवी की कीमत की बात करें को, कंपनी ने अभी तक ऑफिसियल जानकारी नहीं की है। कीमत जानने के लिए आपको मात्र 2 दिन का और इंतजार करना पड़ेगा।

Edited By: Atul Yadav