Move to Jagran APP

नवंबर महीने में लॉन्च होंगी ये दमदार बाइक्स, बेसब्री से हो रहा इनका इंतजार

रॉयल एनफील्ड और जावा बाइक्स एक रेट्रो लुक और ओल्ड-स्कूल डिजाइन के साथ बनी हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 10:38 AM (IST)
नवंबर महीने में लॉन्च होंगी ये दमदार बाइक्स, बेसब्री से हो रहा इनका इंतजार
नवंबर महीने में लॉन्च होंगी ये दमदार बाइक्स, बेसब्री से हो रहा इनका इंतजार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। नवबंर महीने में कई मोटरसाइकिल्स लॉन्च हो रही हैं। इस महीने के दौरान रॉयल एनफील्ड और जावा जैसी बाइक्स उतरने जा रही हैं। सबसे खास बात इन दोनों कंपनियों की बाइक्स एक रेट्रो लुक और ओल्ड-स्कूल डिजाइन के साथ बनी हैं। आज हम यहां तीन ऐसी मोटरसाइकिल के लॉन्च के बारे में बताने जा रहे हैं जो नवंबर महीने में लॉन्च की जाएंगी।

prime article banner

1. रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650

कब होगी लॉन्च - 13 से 15 नवंबर

वर्ष 2018 का टू-व्हीलर सेगमेंट में यह सबसे बड़े लॉन्च में से एक है। रॉयल एन्फील्ड इंटरसेप्टर 650 ने वैश्विक स्तर पर एक नया अध्याय शुरू किया है। इंटरसेप्टर 650 नई 650 ट्विन्स में से एक बाइक है जो कि नए प्लेटफॉर्म, नए इंजन और मैकेनिकल्स के साथ आएगी। इंटरसेप्टर 650 मोटरसाइकिल का नाम 1960 से आया है और यह 649cc पैरेलेल-ट्विन मोटर के साथ आएगी जो 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इंटरसेप्टर 650 की अनुमानित कीमत 2.70 लाख रुपये (एक्स शोरूम) मानी जा रही है।

2. रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 650

कब होगी लॉन्च - 13 से 15 नवंबर

रॉयल एनफील्ड की 650 ट्विन्स की दूसरी बाइक कॉन्टिनेंटल GT 650 में इंटरसेप्टर 650 वाला इंजन दिया जाएगा, लेकिन इसका डिजाइन और स्टाइल बिल्कुल भिन्न होगा। यह मोटरसाइकिल का लुक कैफे रेसर जैसा होगा और फ्यूल-टैंक पर टियर-ड्रॉप, क्लिप-ऑन हैंडलबार्स, सिंगल-सीट और आदि दिए जाएंगे। रॉयल एनफील्ड की दोनों बाइक्स डुअल-चैनल ABS और स्लिपर-क्लच स्टैंडर्ड दिया जाएगा। कॉन्टिनेंटल GT 650 की कीमत इंटरसेप्टर 650 से थोड़ी महंगी हो सकती है।

3. जावा मोटरसाइकिल

कब होगी लॉन्च - नवंबर 15

महिंद्रा ग्रुप अपनी प्रतिष्ठित जावा ब्रांड के साथ भारतीय बाजार में आ रहा है। कंपनी अपनी इस रेट्रो-स्लाइट वाली मोटरसाइकिल में 300cc का इंजन देगी। जावा मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में 1990 में बंद कर दिया गया था। नई मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को कड़ी टक्कर देगी। इस बाइक में 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर इंजन लगा है जो 27bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी इसकी कीमत अनुमानित 1.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रख सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK