नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नए मोटर व्हीकल एक्ट के चलते कई राज्यों और शहरों में लोग नियम तोड़ने से डरने तो जरूर लगें हैं, साथ ही उन्हें अब खुद इन नियमों का पालन करना अच्छा लग रहा है। इसमें नियमों का पालन करने वाले लोगों की जेब कटने से तो बचती ही है, साथ ही अपनी जिंदगी की सुरक्षा भी अच्छे ढंग से करते हैं। हालांकि, कुछ लोग अभी भी ऐसे हैं जो इस नियम का पालन नहीं करते। ठीक ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मेरठ में बाइक सवार एक व्यक्ति का पुलिस ने चालान इस वजह से काटा कि उसने हेल्मेट नहीं पहना हुआ था। इसके बाद इस शख्स ने अपना गुस्सा पुलिस वालों के सामने ही बाइक पर उतारा। यह घटना मेरठ जिले में कहीं हुई है लेकिन सटीक स्थान का पता नहीं चल पाया है। राहगीर द्वारा बनाए गए वीडियो में दिखाया गया है कि जिस शख्स ने सड़कों के बीच में अपनी बाइक पटक-पटक पर फेक रहा है। इसी नटक को बढ़ते देख कई लोग इसका वीडियो बनाने लगे।

बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल की सवारी करते पकड़े जाने पर युवक को जुर्माना लगाया गया। इसके बाद युवक अपनी ही बाइक को पटक-पटक के फेकने लगता है और फिर उसपर बैठकर रोने लगता है। इस वीडियो में उस शख्स को रोते हुए देखकर पुलिस वाले भी वीडियो बना रहे थे। हालांकि, पुलिस वाले उस चालक को सांत्वना देते भी दिख रहे हैं।

यूपी पुलिस ने उसका कितने रुपये का चालान किया है इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन लेटेस्ट मोटर व्हीकल एक्ट के तहत हेल्मेट न पहनने पर जुर्माना 1,000 रुपये का तय किया गया है। इससे पहले यह जुर्माना 100 रुपये का था, जो कि अब करीब 10 गुना बढ़ चुका है।

ये भी पढ़ें:

Avan मोटर्स पेश करेगा टारगेटेड B2B प्रोग्राम के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्युशन

Mahindra ने लॉन्च की नई BS6 XUV300, पुराने मॉडल से हुई महंगी

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप