नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टीवीएस अपने फ्लैगशिप 150 cc स्कूटर पर काम कर रही है। यह स्कूटर एनटॉर्क 210 पर बेस्ड होगा। एनटॉर्क 210 कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया स्कूटर 2019 में लॉन्च होगा। इसमें लेटेस्ट टेक फीचर और स्पोर्टी मैक्सी-स्कूटर स्टाइल दिया जाएगा। एनटॉर्क 210 में स्मार्टफोन डॉकिंग सिस्टम और रिमोट की लेस एंट्री दी जाएगी।

नए 150 cc स्कूटर में एनटॉर्क 210 का 210 cc इंजन नहीं दिया जाएगा। इसमें 150 cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लैगशिप स्कूटर में सिंगल चैनल एबीएस यूनिट दी जाएगी। सबसे पहले यह स्कूटर भारत में लॉन्च किया जाएगा और उसके बाद इसे ग्लोबल मार्केट में उतारा जाएगा।

फ्लैगशिप स्कूटर के स्विचगियर और बार-एंड वेट्स जैसे पार्ट्स हाल ही में लॉन्च हुए टीवीएस एनटॉर्क 125 से लिए जाएंगे। इसमें स्मार्ट कनेक्ट सिस्टम के साथ ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर दिया जाएगा। साथ ही नए स्कूटर में एनटॉर्क 125 वाला सस्पेंशन सिस्टम दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीवीएस इस स्कूटर में सुपीरियर ओवरऑल क्वालिटी देगी। यह स्कूटर भारत के बाहर कंपनी की ब्रांड वैल्यू बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है।

एक अप्रैल 2019 से भारत में नई सेफ्टी नॉर्म्स और एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएंगी। इसके बाद 125 cc से ज्यादा इंजन वाले टू-व्हीलर्स के लिए सिंगल चैनल एबीएस और फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम जरुरी होगा, जबकि 125 cc से कम टू-व्हीलर वाले व्हीकल के लिए सीबीएस जरुरी हो जाएगा। इन बातों के आधार पर माना जा रहा है कि यह कंपनी का सबसे सेफ मॉडल होगा।

Posted By: Pramod Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप