Move to Jagran APP

TVS Victor BS6 भारत में जल्द होगी लॉन्च, पुराने वेरिएंट के मुकाबले ये फीचर्स होंगे अलग

TVS Victor BS6 मोटरसाइकिल वेरिएंट के आधार पर करीब 6000 रुपये से 8000 रुपये महंगी होगी।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 08:57 AM (IST)
TVS Victor BS6 भारत में जल्द होगी लॉन्च, पुराने वेरिएंट के मुकाबले ये फीचर्स होंगे अलग
TVS Victor BS6 भारत में जल्द होगी लॉन्च, पुराने वेरिएंट के मुकाबले ये फीचर्स होंगे अलग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS भारतीय बाजार में अपनी TVS Victor BS6 को जल्द लॉन्च करने जा रही है और यह मोटरसाइकिल वेरिएंट के आधार पर करीब 6,000 रुपये से 8,000 रुपये महंगी होगी। BS4 मानकों से लैस TVS Victor की कीमत बेस ड्रम वेरिएंट के लिए 56,622 रुपये है। वहीं, इसके फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 58,622 रुपये और प्रीमियम एडिशन वेरिएंट की कीमत 59,602 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।

loksabha election banner

अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि क्या Victor अपनी BS6 पावरप्लांट को Radeon के साथ साझा करेगा क्योंकि दोनों 110 cc मोटरसाइकिल हैं, तो शायद ऐसा नहीं होगा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि अगर Radeon और Victor के BS4 वर्जन की तुलना एक दूसरे से करते हैं तो यहां आपको भिन्न पावर और टॉर्क देखने को मिलेगा। Victor में 9.6PS/9.4NM और Radeon BS4 में 8.4PS और 8.7Nm देखने को मिलता था। अब ऐसे में अगर बात मुद्दे की करें तो TVS Victor BS6 में पुराना ही इंजन दिया जा सकता है बस उसमें थोड़ा काम करके उसे BS6 मानकों के अनुरूप किया जाएगा, साथ ही इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया जाएगा। इसके साथ ही नई Victor में TVS की ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी (GTT) भी दी जा सकती है।

नए साफ इंजन के साथ ही आने वाली Victor कम्यूटर बाइक में थोड़े बहुत बदलाव भी किए जा सकते हैं। कंपनी इसमें नए ग्राफिक्स के साथ एक LED हेडलाइट भी दे सकती है। इससे यह बाइक अपने सेगमेंट में नई होने के साथ ही दूसरी बाइक्स Hero Passion Pro और Bajaj Platina 110 H-Gear को कड़ी टक्कर भी देगी। बाकी फीचर्स के तौर पर इसमें टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क, ट्विन 5-स्टेप एडजस्टेबल सीरीज स्प्रिंग रियर सस्पेंशन, 240mm फ्रंट पेटल डिस्क/130 mm ड्रम अप फ्रंट और रियर में 110 mm ड्रम दिया जा सकता है, जो कि पुराने वेरिएंट में समान मिलता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.