नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टीवीएस ने भारत में अपनी दमदार कम्यूटर मोटरसाइकिल TVS Raider को लॉन्च कर दिया है। ये दमदार मोटरसाइकिल अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च की गई है जिनमें रिवर्स एलसीडी डिजिटल स्पीडोमीटर, वॉयस असिस्ट के साथ वैकल्पिक 5-इंच टीएफटी क्लस्टर, मल्टीपल राइड मोड और फर्स्ट-इन-सेगमेंट अंडर-सीट स्टोरेज आदि शामिल है। कंपनी ने इसकी कीमत रुपये तय की है। इस मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी है और कम्यूटर बाइक होने के बावजूद ग्राहकों को इसमें स्पोर्ट्स बाइक वाला एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

TVS Raider के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए केएन राधाकृष्णन, निदेशक और सीईओ, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, “टीवीएस मोटर कंपनी लगभग हर महाद्वीप में ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। हम टीवीएस रेडर के साथ अपने पोर्टफोलियो में एक नया वैश्विक मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म जोड़कर खुश हैं, जिसे युवा, डिजिटल रूप से देशी जेन जेड के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपने लक्षित सेगमेंट के लिए सच है, यह वाहन और कनेक्टेड टेक्नोलॉजी में अत्याधुनिक से लैस है। मुझे विश्वास है कि टीवीएस रेडर भारत और वैश्विक स्तर पर हमारे युवा उपभोक्ताओं के लिए पसंदीदा विकल्प होगा।

स्टाइल 

टीवीएस रेडर का डिजाइन बेहद ख़ास है क्योंकि इसे कंपनी के जाने पहचाने स्टाइल के साथ मार्केट में उतारा गया है। मोटरसाइकिल में एक कंपनी का लोगो बेहद दमदार अंदाज में नजर आ रहा है जो बाइक को और ज्यादा अपीलिंग बनाता है। इस मोटरसाइकिल का टैंक प्रोफाइल काफी स्टाइलिश है। यह आपकी रोजमर्रा की सवारी के लिए एक स्पोर्टी, कॉम्पैक्ट और फिट मोटरसाइकिल है। टीवीएस रेडर के सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट इसके विशिष्ट और आक्रामक हेडलैंप और टेल-लैंप हैं जो बेहतरीन विजिबिलिटी प्रदान करते हैं।

प्रदर्शन

TVS रेडर को एक उन्नत 124.8cc एयर और ऑयल-कूल्ड 3V इंजन के साथ जोड़ा गया है जो 7,500 rpm पर 8.37kW की अधिकतम शक्ति और 6,000 rpm पर 11.2 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। मोटरसाइकिल 5.9 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास त्वरण और 99 किमी/घंटा की प्रभावशाली शीर्ष गति प्रदान करती है। आपको बता दें कि राइडिंग के दौरान बेहतरीन कम्फर्ट और हैंडलिंग के लिए इस बाइक में गैस-चार्ज 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन, लो फ्रिक्शन फ्रंट सस्पेंशन और स्प्लिट सीट, 5-स्पीड गियरबॉक्स और 17 अलॉय चंकी वाइड टायर्स लगाए गये हैं।

राइड मोड के साथ एक रिवर्स एलसीडी डिजिटल स्पीडोमीटर में जानकारियों को आसनी से पढ़ा जा सकता है। TVS रेडर भी TVS SMARTXONNECTTM वैरिएंट के साथ एक वैकल्पिक 5-इंच TFT क्लस्टर के साथ आता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉयस असिस्ट प्रदान करता है। 

सेफ्टी और कम्फर्ट 

टीवीएस रेडर बेहतरीन माइलेज देने में भी सक्षम है। इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ETFi) तकनीक बेहतर माइलेज, बेहतर स्टार्टेबिलिटी, रिफाइनमेंट और ड्यूरेबिलिटी प्रदान करती है। जबकि, टीवीएस इंटेलीगो ट्रैफिक सिग्नल और अन्य क्षणिक स्टॉप जैसे लंबे समय तक निष्क्रिय रहने के दौरान इंजन को बुद्धिमानी से स्विच ऑफ करके राइडिंग कम्फर्ट, माइलेज को बढ़ाता है और उत्सर्जन को कम करता है।

टीवीएस रेडर के एर्गोनॉमिक्स को राइडर के कम्फर्ट को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। टीवीएस मोटर कंपनी के प्रदर्शन मोटरसाइकिल डीएनए के आधार पर, लंबे व्हीलबेस पर संतुलित कम सीट ऊंचाई का विन्यास, सही एर्गोनॉमिक्स त्रिकोण, और एक मोनो-शॉक आकर्षक सवारी और हैंडलिंग प्रदान करता है। अपने विशिष्ट नोट के साथ एग्जॉस्ट डिज़ाइन को पूर्णता के साथ ट्यून किया गया है क्योंकि यह मोटरसाइकिल की अदम्य भावना को प्रतिध्वनित करता है। आपके सभी आवश्यक सामानों के लिए पहले-इन-सेगमेंट आसान एक्सेस अंडर-सीट स्टोरेज, इंजन इनहिबिटर के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर, हेलमेट रिमाइंडर और वैकल्पिक यूएसबी चार्जर जैसी विशेषताएं एक पूर्ण सवारी अनुभव बनाने पर केंद्रित हैं।

TVS Raider को 77,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली), की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। रेडर ड्रम और डिस्क वेरिएंट में उपलब्ध है। यह स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो के कलर ऑप्शन में अवेलेबल होगी।

 

Edited By: Vineet Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट