Move to Jagran APP

बिक्री के मामले में टीवीएस एनटॉर्क 125 ने होंडा ग्रेजिया को पछाड़ा

टीवीएस एनटॉर्क 125 ने बिक्री के मामले में होंडा ग्रेजिया को पछाड़ दिया है। लॉन्चिंग के बाद यह पहली बार है जब एनटॉर्क 125 ने सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 स्कूटर्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 12:00 PM (IST)
बिक्री के मामले में टीवीएस एनटॉर्क 125 ने होंडा ग्रेजिया को पछाड़ा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टीवीएस ने एनटॉर्क 125 स्कूटर को फरवरी में लॉन्च किया था। कंपनी की तरफ से यह पहला 125 CC स्कूटर था और कंपनी ने पहले साल इसकी 2 लाख यूनिट्स बेचने का लक्ष्य रखा था। अब टीवीएस एनटॉर्क 125 ने बिक्री के मामले में होंडा ग्रेजिया को पछाड़ दिया है। लॉन्चिंग के बाद यह पहली बार है जब एनटॉर्क 125 ने सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 स्कूटर्स की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

loksabha election banner

ग्रेजिया की सेल में लगातार उतार-चढ़ाव देखा गया है। लॉन्चिंग के पहले महीने में यह टॉप 10 सेलिंग स्कूटर में शामिल हो गया था, लेकिन पिछले महीने इसकी बिक्री में कमी आई और यह सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 स्कूटर्स की लिस्ट से बाहर हो गया। बता दें कि भारतीय ऑटो सेक्टर में स्कूटर को छोड़कर बाकी सभी सेगमेंट की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। इसकी वजह एंट्री लेवल सेगमेंट में बाइक का अच्छा प्रदर्शन करना है। हीरो स्पलैंडर ने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर होंडा एक्टिवा को सेल में पछाड़ दिया।

स्टाइल की वजह से छाया टीवीएस एनटॉर्क 125

टीवीएस एनटॉर्क 125 को युवा ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसके स्टाइल और स्पोर्टी स्कूटर की फीलिंग की वजह से इसे काफी पसंद किया जा रहा है। यह अपने सेगमेंट में एकमात्र स्कूटर है जो ब्लूटूथ इनेब्लड इंस्ट्रूमेंट कलस्टर के साथ आता है। यह स्मार्टफोन की मदद से नेविगेशन में मदद करता है।

इस स्कूटर मे 125 CC का इंजन लगा है जो 9.3 hp का पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटा है और यह 9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

वहीं ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है जोकि होंडा एक्टिवा 125 से लिया गया है। यह इंजन 6.35 kW की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन पेंट स्कीम दी जाएगी। इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिसप्ले दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.