Move to Jagran APP

TVS Motor की घरेलू बाजार में Two Wheeler की शून्य रही बिक्री

भारतीय बाजार में टीवीएस मोटर की अप्रैल 2020 के दौरान घरेलू बिक्री शून्य यूनिट्स की रही लेकिन इस दौरान निर्यात किया गया। (फोटो साभार TVS Motor)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 11:12 AM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 11:12 AM (IST)
TVS Motor की घरेलू बाजार में Two Wheeler की शून्य रही बिक्री
TVS Motor की घरेलू बाजार में Two Wheeler की शून्य रही बिक्री

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी TVS Motor अप्रैल, 2020 के सेल्स आंकड़ों की आधिकारिक घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि पहली बार टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने घरेलू बाजार में शून्य बिक्री की है। हालांकि सरकार ने कंपनी को कुछ स्तर पर काम चालू रखने दिए जिसके चलते चेन्नई प्लांट से टू-व्हीलर्स की 8,134 यूनिट्स को मार्च, 2020 के स्टॉक में से भेजा गया था। इसी के साथ कंपनी थ्री-व्हीलर की 1,506 यूनिट्स को पिछले महीने भी भेजने में कामयाब रही। कंपनी इस दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस, सेफ्टी नियम और रोकथाम कदमों के अनुसार ही काम कर रही है। 

loksabha election banner

देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए मार्च से ही लॉकडाउन घोषित किया हुआ है, जिसके चलते सभी कारोबार को बंद करना पड़ा था। सरकार की नई गाइडलाइंस के अनुसार कंपनियों को अप्रैल, 2020 से काफी स्थानों पर फिर सेफ्टी नियमों के साथ काम शुरू करने के लिए छूट दी गई। कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार अप्रैल में सभी डीलरशिप बंद रहे, जिसके चलते वाहनों की बिक्री में काफी गिरावट आई।

COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े होते हुए टीवीएस मोटर्स ने 23 मार्च, 2020 से अपने चेन्नई प्लांट को बंद कर दिया था, क्योंकि ऐसे में जानलेवा कोरोनावायरस बहुत तेजी के साथ फैला। हालांकि टू-व्हीलर निर्माता कंपनी इस महामारी के चलते पैदा हुए संकट से उभरने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कंपनी ने अनुपालन में अपने चेन्नई प्लांट को बंद करने का फैसला किया। राज्य की गाइडलाइंस के अनुसार TVS Motor अपने चेन्नई प्लांट में फिर से काम शुरू करेगी। इस दौरान कंपनी सभी सेफ्टी नियमों को मानते हुए अपने कर्मचारियों की हेल्थ का पहले ध्यान रखते हुए सभी जरूर कदम उठाएगी। स्थिति सामान्य होने के बाद पर्सनल मोबिलिटी की डिमांड के बारे में कंपनी को बहुत ज्यादा उम्मीद है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.