Move to Jagran APP

TVS मोटर कंपनी ने खरीदी Norton मोटरसाइकिल्स, बनाएगी 1000 cc तक की पावरफुल बाइक्स

TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि उसने ब्रिटिश ब्रांड Norton मोटरसाइकिल्स का अधिग्रहण कर लिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 09:46 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 12:15 PM (IST)
TVS मोटर कंपनी ने खरीदी Norton मोटरसाइकिल्स, बनाएगी 1000 cc तक की पावरफुल बाइक्स
TVS मोटर कंपनी ने खरीदी Norton मोटरसाइकिल्स, बनाएगी 1000 cc तक की पावरफुल बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि उसने ब्रिटिश ब्रांड Norton मोटरसाइकिल्स का अधिग्रहण कर लिया है। TVS ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने TVS मोटर की विदेशी सहायक कंपनियों के माध्यम से Norton मोटरसाइकिल्स (UK) लिमिटेड की कुछ संपत्तियों का अधिग्रहण करके Norton मोटरसाइकिल को GBP 16 मिलियन (मौजूदा एक्सचेंज रेट्स में लगभग 153 करोड़ रुपये) के सभी नकद सौदे में हासिल कर लिया है। TVS के बयान में कहा गया है कि यह हाल के दिनों में ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड के सबसे दिलचस्प अधिग्रहणों में से एक होगा और TVS मोटर कंपनी और अंतरराष्ट्रीय टू-व्हीलर बाजार में भारत की तेजी से बढ़ती प्रमुखता को दर्शाएगा।

loksabha election banner

TVS मोटर कंपनी के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, सुदर्शन वेनू ने इस अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए कहा, "टीवीएस मोटर कंपनी में यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण समय है। Norton दुनिया भर में जाना जाने वाला एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश ब्रांड है और हमें विश्व स्तर पर बड़े पैमाने पर अवसर प्रदान करता है। यह लेन-देन समझदार मोटरसाइकिल ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के हमारे प्रयास के अनुरूप है। हम अंतरराष्ट्रीय मोटरसाइकिल परिदृश्य में अपनी पूरी महिमा हासिल करने के लिए नॉर्टन के लिए अपना पूरा समर्थन देंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "नॉर्टन समर्पित और विशिष्ट व्यावसायिक योजनाओं के साथ अपनी विशिष्ट पहचान बनाए रखना जारी रखेगा। टीवीएस मोटर नॉर्टन मोटरसाइकिल ब्रांड की सफलता और पूर्व-निर्माण में ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ मिलकर काम करेगी और हम आने वाले वर्षों में विश्व स्तर पर एक साथ आगे बढ़ने की आशा करते हैं।"

बयान के अनुसार, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा कि वह नॉर्टन मोटरसाइकिल पर मौजूदा और आने वाले प्रोडक्ट्स को लेकर उत्साहित है जिसमें Commando, Dominator और V4 RR शामिल हैं। बयान में आगे कहा गया है कि Norton मोटरसाइकिलें टीवीएस मोटर कंपनी की वैश्विक पहुंच और नए बाजारों तक विस्तार करने के लिए आपूर्ति श्रृंखला क्षमताओं का लाभ उठा सकती हैं। TVS ने BMW मोटोर्राड के साथ भी साझेदारी की है, जिसके तहत BMW G 310R और BMW G 310 GS की मैन्युफैक्चरिंग TVS के प्लांट में ही की जा रही है। इसके साथ ही TVS के पास अपनी मोटरसाइकिल आधारित प्लेटफॉर्म TVS Apache RR 310 भी मौजूद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.