Move to Jagran APP

TVS Jupiter BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है नई कीमत

TVS Jupiter रेंज में 110 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:06 PM (IST)
TVS Jupiter BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है नई कीमत
TVS Jupiter BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है नई कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS मोटर कंपनी ने अपनी BS6 लाइन-अप में TVS Jupiter 110 cc स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने Jupiter और Jupiter ZX वेरिएंट्स की कीमतों में मामूली 613 रुपये की बढ़ोतरी की है। अब इनकी कीमतें क्रमश: 62,062 रुपये और 64,062 रुपये हो गई है। वहीं, टॉप एंड ट्रिम वेरिएंट TVS Jupiter Classic की कीमतों में 651 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और अब इसकी कीमत 68,562 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) हो गई है। इस हफ्ते चेन्नई आधारित टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने पहले ही TVS Sport और Radeon की कीमतों में बढ़ोतरी की है और हाल ही में कंपनी ने NTorq 125 स्कूटर की भी कीमतें बढ़ाई हैं।

loksabha election banner

TVS Jupiter रेंज में 110 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह इंजन 7000 rpm पर 7.4 bhp की पावर और 5500 rpm पर 8.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। स्कूटर में TVS पैटेंटेड इकॉनोमीटर दिया है जिसमें ईको मोड और पावर मोड की जानकारी ले सकते हैं।

उपकरण की बात करें तो TVS Jupiter के सभी तीनों वेरिएंट्स में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स के साथ कॉयल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर्स के साथ रियर में हाइड्रॉलिक डैम्पर्स दिए हैं। इसके साथ ही स्कूटर में दोनों तरफ 12 इंच के एलॉय व्हील्स में 90/90 सेक्शन ट्यूबलेस टायर्स दिए हैं। वहीं, ब्रेकिंग के तौर पर इसमें 130 mm डुअल ड्रम ब्रेक्स स्टैंडर्ड दिए हैं। BS6 मॉडल के साथ ही कंपनी अब इसमें डिस्क ब्रेक का विकल्प नहीं दे रही है।

फीचर्स की बात करें तो Jupiter रेंज में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें LED हेडलैंप, LED टेललैंप के साथ नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 2 लीटर ओपन ग्लॉवबॉक्स, फ्रंट USB चार्जर, एक्सटीरियर फ्यूल लिड, बड़ा 21 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और क्लासिक वेरिएंट के लिए विंडशील्ड दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.