नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के साथ भरतीय बाजार में उतरने के लिए तैयार है। TVS अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर से 25 जनवरी 2020 को पर्दा हटाएगी। आपको बता दें कि TVS कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर एक छोटा सा टीजर रिलीज किया है। इस टीजर को देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि अगर कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करती है तो यह Bajaj Motors के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाइक की लिस्ट में आ सकती है।

विडियो टीजर में ई-वी वाल चार्जर और एक ब्लर स्कूटर दिखाई दे रहा है, जिसे देखकर ये पता लगया जा सकता है कि यह TVS का इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यहां जानना जरूरी है कि TVS ने यह पहले ही बता दिया है कि कंपनी अपनी BS6 Apache RR 310 को 30 जनवरी 2020 को लॅान्च करेगी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 2018 Auto Expo में शोकेस की गई TVS Creon की तरह यह स्कूटर भी गुड लुकिंग होगी। हालांकि, इसे लेकर हम अभी कोई भी दावा नहीं कर सकते क्योंकि वीडियो में दिखने वाला स्कूटर TVS Jupiter 110 की तरह ही दिख रहा है।

इस वीडियो को देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई TVS के लुक्स TVS Jupiter से मिल सकता है। ऐसे में नई इलेक्ट्रिक स्कूटर और TVS Jupiter के पार्ट एक जैसे हो सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो TVS के इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में कनेक्टीविटी, फल्श फिटेड इंडीकेटर, स्टेप्ड सीट, अलॉय व्हील्स, ऑप्शनल डिस्क ब्रेक जैसे कई फीचर्स मिल सकते हैं। इसके साथ ही इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर और बैग के लिए हुक भी दिए जा सकते हैं। हालांकि, इसके पूरे फीचर्स की जानकारी हमें इसके लॅान्च के बाद ही पता चलेगी। वहीं, अगर कीमत की बात करें तो इस आने वाली नई स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये तक हो सकती है।

TVS की इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का भारतीय बाजार में Bajaj Chetak EV और Ather 450 से कड़ा मुकाबला होगा। ऐसे में इसकी कीमत और पूरे स्पेसिफिकेशन्स के लिए हमें अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस