नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Ather ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बड़ी रेंज उपलब्ध हो गई है। भारत में Ather 450X का मुकाबला टीवीएस द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube से हो सकता है। यहां हम आपको Ather 450X और TVS iQube के बीच कंपेरिजन करके बता रहे हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Ather 450X में इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 8 Bhp की पावर और 6 Nm से 26 Nm तक पीक टॉर्क जेनरेट करती है, जिसे पावर देने के लिए 2.9 kWh की बैटरी दी गई है।

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में TVS iQube में 4.4kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई जो कि 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

अधिकतम रफ्तार

अधिकतम रफ्तार की बात करें तो Ather 450X 85 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 3.3 सेकेंड में 0 -40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है।

अधिकतम रफ्तार की बात करें तो TVS iQube 78 Km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं ये स्कूटर महज 4.2 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है।

रेंज

रेंज की बात करें तो Ather 450X ईको मोड में 85 km चल सकता है और राइड मोड में 75 km चल सकता है।

रेंज की बात की जाए तो TVS iQube सिंगल चार्जिंग में 75 किमी तक की दूरी तय कर सकता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Ather 450X में एंड्रॉयड बेस्ड यूजर इंटरफेस, डार्क मोड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ks के साथ नया सिस्टम और नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो TVS iQube के फ्रंट में 220mm डिस्क ब्रेक और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत

कीमत के मामले में Ather 450X Electric Scooter की शुरुआती कीमत 99,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

कीमत के मामले में TVS iQube की शुरुआती कीमत 1,15,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस