Move to Jagran APP

देश का पहला इलेक्ट्रिक हाइब्रिड स्कूटर 23 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिये फीचर्स

TVS भारत का पहला इलेक्ट्रिक हाइब्रिड स्कूटर 23 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 12:38 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 07:38 AM (IST)
देश का पहला इलेक्ट्रिक हाइब्रिड स्कूटर 23 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिये फीचर्स
देश का पहला इलेक्ट्रिक हाइब्रिड स्कूटर 23 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिये फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टू-व्हीलर सेगमेंट में TVS मोटर लगातार बेहतर प्रोडक्ट पेश कर रही है, NTorq की कामयाबी के बाद अब TVS भारत का पहला इलेक्ट्रिक हाइब्रिड स्कूटर 23 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है।

loksabha election banner

ऑटो एक्सपो 2010 में कंपनी इसे शोकेस किया गया था और अब एक लम्बे इंतजार के बाद अब इसे फाइनली बाजार में उतारा जा रहा है।

इंजन: TVS iQube में 110cc के पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। मोटर में 150Wh और 500Wh के दो ऑप्शन मिलेंगे। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं।

डिजाइन: ऑटो एक्सपो में कंपनी ने जैसा मॉडल शो केस किया था ठीक वैसा लॉन्च नहीं होगा क्योकिं वो एक कांसेप्ट मॉडल था इसलिए अब जो मॉडल लॉन्च होगा जो काफी स्टाइलिश माना जा रहा है। किन कायास लगाए जा रहे हैं कि कुछ अपडेट इसके डिजाइन में देखने को मिल सकते हैं। इसका लुक्स ग्राहकों को पसंद आएगा, खास तौर पर यूथ को यह टारगेट करेगा।

आने में हुई देरी: ऑटो एक्सपो 2010 में पेश किये जाने के इस स्कूटर को लेकर लोगों के मन में इसे लेकर कोई खास क्रेज देखने को नहीं मिला क्योकिं उस समय देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लेकर कोई ख़ास चर्चा नहीं थी और न ही उस समय देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के कोई खास इंफ्रास्ट्रक्चर भी मौजूद नहीं था।

कीमत की बात करें तो TVS इसकी कीमत अपने बाकी स्कूटर्स के मुकाबले कुछ कम रख सकती है। माना जा रहा है कि इसके पीछे भारत सरकार द्वारा दी जारी फेम सब्सिडी का बड़ा रोल हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.