Move to Jagran APP

Triumph Tiger 900 की प्री-बुकिंग हुई शुरू, 50 हजार रुपये में कर सकते हैं ऑनलाइन बुक

नई Triumph Tiger 900 - Rally Pro Rally और GT वेरिएंट्स में उपलब्ध है। वहीं रैली टॉप स्पेसिफिकेशन मोटरसाइकिल है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:21 PM (IST)
Triumph Tiger 900 की प्री-बुकिंग हुई शुरू, 50 हजार रुपये में कर सकते हैं ऑनलाइन बुक
Triumph Tiger 900 की प्री-बुकिंग हुई शुरू, 50 हजार रुपये में कर सकते हैं ऑनलाइन बुक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। प्रतिष्ठित ब्रिटिश प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड Triumph Motorcycles ने ने अपनी नई Tiger 900 की बुकिंग शुरू कर दी है। यह एडवेंचर मोटरसाइकिल है और इस बाइक का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। Triumph इस वक्त प्रीमियम एडवेंचर मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपना दबदबा Tiger रेंज के साथ बनाए हुई है।

loksabha election banner

नई Tiger 900 एक क्वांटम लीप है जो अपने पूर्ववर्ती से देश में एडवेंचर मोटरसाइकिल गेम को आगे ले जाता है। BS6 मानकों से लैस यह मोटरसाइकिल अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, हाई स्पेसिफिकेशन्स और एर्गोनॉमिक्स हैंडलिंग का एक अनूठा जोड़ है। नई Tiger 900 - Rally Pro, Rally और GT वेरिएंट्स में उपलब्ध है। वहीं, रैली टॉप स्पेसिफिकेशन मोटरसाइकिल है और यह मल्टीपल राइडर मोड्स और कस्टमाइजेशन विकल्प के साथ आती है। एंट्री लेवल GT में नीची सीट हाईट दी है जो कि प्रीमियम एडवेंचर सेगमेंट में नए एडवेंचर राइडर्स के लिए बेहतर कदम है। Tiger 900 Rally Pro पहला ऐसा मॉडल है जो भारत में उपलब्ध है।

Triumph मोटरसाइकिल्स ने अपनी नई Tiger 900 की बुकिंग ऑनलाइन शुरू कर दी है और कंपनी ने सभी Triumph डीलरशिप्स 50,000 रुपये में बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Triumph Motorcycles इंडिया के बिजनेस हेड, शोएब फारूक ने कहा, "Triumph Tiger का एक अविश्वसनीय रूप से समृद्ध इतिहास है, जिसमें पिछले 80 से ज्यादा वर्षों में समर्पित ऑफ-रोड मॉडल का एक रक्त प्रवाह है। इसने देश में प्रीमियम एडवेंचर सेगमेंट की स्थापनी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो कि एक ट्रायंफ मोटरसाइकिल है। नई Tiger 900 के साथ हम सेगमेंट में नए बेंचमार्क सेट करना चाहते हैं और अधिकतम राइड के लिए हर एडवेंचर को बदलना चाहते हैं।"

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इस बाइक में 799 cc से 888 cc का इंजन दिया जा सकता है जो कि 87 Nm की पावर 7,250 Rpm पर और 93.9 Hp की पावर 8,750 Rpm पर जेनरेट कर सकता है। Tiger 900 दो वेरिएंट्स Rally और GT में उपलब्ध होगी। अगर Tiger 900 GT की बात की जाए तो यह एक ऑन रोड वेरिएंट है, जिसमें कम ऊंचाई वाली सीट, एलॉय व्हील और कम ऑफ रोडिंग के इक्विपमेंट होंगे। वहीं Tiger 900 Rally एक ऑफ रोड बेस्ड वेरिएंट है, जिसमें वायर स्पॉक एलॉय व्हील, अधिक ऑफ रोडिंग इक्विपमेंट और अधिक ऊंचाई वाली सीट होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.